बैठक: महाशिवरात्रि मेले में श्रद्धालुओं के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाएं

महाशिवरात्रि मेले में श्रद्धालुओं के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाएं
  • समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी मीणा ने अधिकारियों को दिए आदेश
  • शुद्ध पेयजल, निवास, स्वास्थ्य, स्वच्छता आदि सुविधाओं पर कार्य शुरू
  • यात्रा स्थल पर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए भी कहा

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में आगामी 8 मार्च से जिले के विभिन्न शिवालयों में यात्रा का आयोजन किया जाएगा। इन यात्राओं में पहुंचने वाले श्रद्धालुुआें के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश मंगलवार, 27 फरवरी को आयोजित एक समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी संजय मीणा ने दिए। श्रद्धालुुओं के लिए शुद्ध पेयजल, निवास, स्वास्थ्य, स्वच्छता आदि सुविधाओं पर अभी से कार्य शुरू करने के आदेश भी उन्होंने इस समय संबंधित अधिकारियों को दिए।

चामोर्शी तहसील के मार्कंडा देवस्थान समेत श्रीक्षेत्र चपराला, महादेव डोंगरी, आरमोरी तहसील के वैरागढ़, कुरखेड़ा तहसील के अरततोंडी समेत विभिन्न शिवालयों में 8 मार्च से महाशिवरात्रि के पर्व पर यात्रा का आयोजन किया जाएगा। इन यात्राओं के नियोजन के संदर्भ में मंगलवार को जिलाधिकारी कार्यालय में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस समय जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी आयुषी सिंह, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेंद्र भुयार, उपविभागीय अधिकारी ओमकार पवार, विवेक सालुंखे, उत्तम तोडसाम, आपदा प्रबंधन विभाग के सलाहकार कृष्णा रेड्डी, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नीलेश तेलतुंबडे समेत सभी विभागों के प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।

यात्रा स्थल पर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक पुलिस बंदोबस्त, नियंत्रण कक्ष, धर्मशालाओं में मरम्मत का कार्य, आवश्यक दवाइयां, वैद्यकीय अधिकारियों की उपलब्धता, पथदीप, अखंडित बिजली आपूर्ति, मोबाइल शौचालयों की व्यवस्था, श्रद्धालुआें के लिए पर्याप्त बस सेवा, दमकल विभाग की सुविधा, एम्बुलेंस आदि सारी सुविधाएं उपलब्ध कराने के आदेश जिलाधिकारी मिणा ने दिए। बैठक में सभी विभागों के प्रमुख उपस्थित थे।


Created On :   28 Feb 2024 9:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story