हौसला अफजाई: माओवादियों के झूठे आश्वासन का शिकार न होकर पुलिस दल को सहयाेग करने का आह्वान

माओवादियों के झूठे आश्वासन का शिकार न होकर पुलिस दल को सहयाेग करने का आह्वान
अतिसंवेदनशील मन्नेराजाराम व भामरागड़ पुलिस थाने को दी भेंट

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। जिले में प्रचुर मात्रा में वनोपज और खेती है। खेती की सहायता से किसान विभिन्न प्रकार की फसल उगाकर अपना आर्थिक विकास कर सकता है। जिले की अन्य जनता भी पढ़ाई और लिखाई करने के बाद अपनी योग्यता के अनुसार रोजगार पाकर विकास कर सकते हैं। जिला पुलिस दल की ओर से विभिन्न तरह की योजनाएं चलाई जाती है। इन योजनाओं का लाभ उठाकर नागरिक अपना जीवनस्तर सुधार सकते हैं। जिले की भोली-भाली जनता माओवादियों के झूठे आश्वासन का शिकार न होकर पुलिस दल को सहयोग करें, ऐसा आह्वान राज्य की पुलिस महासंचालक रश्मि शुक्ला ने किया।

आगामी लोकसभा चुनावों को ध्यान में लेते हुए गड़चिरोली जिले के अतिसंवेदशील पुलिस थाने मन्नेराजाराम व भामरागड़ को गुरुवार, 29 फरवरी को पुलिस महासंचालक रश्मि शुक्ला ने भेंट दी। इस दौरान भामरागड़ पुलिस थाने में आयोजित कृषि सम्मेलन के मंच से वह बोल रही थी। मंच पर राज्य गुप्तवार्ता विभाग के आयुक्त शिरीष जैन, नक्षलविरोधी अभियान के विशेष पुलिस महानिरीक्षक संदिप पाटील, गड़चिरोली परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक अंकित गोयल, पुलिस अधिक्षक नीलोत्पल, कमांडंट एम.एस.खोब्रागडे, अपर पुलिस अधीक्षक कुमार चिंता, अपर पुलिस अधिक्षक यतिश देशमुख, उपविभागीय पुलिस अधिकारी अमर मोहिते उपस्थित थे। इस समय पुलिस महासंचालक रश्मि शुक्ला के हाथों बारहवीं कृषि प्रदर्शनी और अभ्यास दौरे के लिए हरी झंडी दिखाई गई। कृषि सम्मेलन में उपस्थित नागरिकों को आंबा के 40 पौधे, चिकू के 40, सीताफल के 40, कटहल के 40, नींबू के 40 पौधों का वितरण किया गया। साथ ही में कृषि उपयोगी सामग्री का भी वितरण किसानों को किया गया। महिला किसानों की आर्थिक प्रगति के लिहाज से उपविभाग एटापल्ली, हेडरी व भामरागड़ की कुल 45 महिलाओं को पुलिस दादालोरा खिड़की के माध्यम से बारहवीं कृषि दर्शन सहल का आयोजन किया गया।

जवानों का बढ़ाया हौसला : आगामी लोकसभा के चुनावों को ध्यान में लेते हुए अतिसंवेदशील गड़चिरोली जिले के अतिदुर्गम मन्नेराजाराम व भामरागड़ पुलिस थाने को राज्य की पुलिस महासंचालक रश्मि शुक्ला ने भेंट देकर यहां कार्यरत जवानों का हौसला बढ़ाया। इस दौरान चुनाव को ध्यान में लेते हुए मन्नेराजाराम के जवानों का स्टैंड टू ड्रिल लिया गया। पुलिस थाने के कार्यप्रणाली का निरीक्षण किया गया। बाद में पुलिस महासंचालक रश्मि शुक्ला ने पुलिस अधिकारी, अमलदार, छाेटे बच्चे व नागरिकों के संवाद किया और पुलिस थाने के जवानों के साथ नाश्ता कर उनका हौसला बढ़ाया।

Created On :   1 March 2024 11:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story