नाराजगी: पंचायत समिति की वार्षिक आमसभा में हंगामा, गुस्साए सरपंचों ने किया सभात्याग

पंचायत समिति की वार्षिक आमसभा में हंगामा, गुस्साए सरपंचों ने किया सभात्याग
  • विकास कार्यों को लेकर नहीं मिल रहा समाधानकारक जवाब
  • भड़के सरपंच , निकल गए सभा से
  • सभा हंगामे से भरी रही

डिजिटल डेस्क, धानोरा (गड़चिरोली)। पंचायत समिति कार्यालय में आयोजित वार्षिक आमसभा विभिन्न मुद्दों से गूंज उठी। इस दौरान पूछे गए विभिन्न सवालों का समाधानकारक जवाब नहीं मिलने तथा सभाध्यक्ष द्वारा प्रशासन का ही पक्ष लेने से नाराज अनेक सरपंचों ने सभा का त्याग कर अपना रोष जताया।

धानोरा पंचायत समिति की वार्षिक आमसभा का आयोजन मंगलवार, 5 मार्च को विधायक डाॅ. देवराव होली की अध्यक्षता में पंचायत समिति कार्यालय के किसान भवन में किया गया था। इस आमसभा में गुटविकास अधिकारी तथा सभा के सचिव सतीश टिचकुले, नपं के मुख्याधिकारी प्रितेश मगरे, पूर्व जिप उपाध्यक्ष मनोहर पोरेटी, भाजपा के तहसील अध्यक्ष शशिकांत सालवे, पूर्व जिप सदस्य विनोद लेनगुरे, पेंढरी के सरपंच पवन येरमे आदि प्रमुखता से उपस्थित थे। इस आमसभा में विभिन्न मुद्दे उठाए गए। लेकिन सभा में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा समाधानकारक जवाब नहीं मिलने के कारण संपूर्ण सभा हंगामे से भरी रही।

यहां बता दें कि, किसी भी वार्षिक आमसभा की शुरुआत गत कार्यवृतांत पठन कर की जाती है। लेकिन इस दौरान गत सभा का कार्यवृत्तांत पठन किए बगैर ही सभा शुरू की गई। जिससे सरपंच संगठन आक्रमक हुई। इस दौरान पुछे गए पुछे गए सवालों पर सभा के सचिव द्वारा समाधानकारक जवाब नहीं दिया गया। कुछ सवालों के दौरान अधिकारी व मुद्दा उठानेवालों के बीच शाब्दीक बहस भी हुई। इसी तरह विभिन्न विषयों पर सभा गुंज उठी थी। समाधानकारक जवाब नहीं मिलने से अनेक सरपंच व अन्य जनप्रतिनिधि सभा से निकलने लगे। इस सभा में घरकुल, स्वास्थ्य, नरेगा, जलापूर्ति, बिजली विभाग, राजस्व विभाग आदि विभागों के विषयों पर हंगामेदार चर्चा हुई।

कहां लगाएं न्याय के लिए गुहार : साल में एक बार वार्षिक आमसभा आयोजित होती है। इस सभा में जनता की समस्याएं हल होगी तथा विकासकार्य होंगे, इस आशा में तहसील की जनता रहती है। लेकिन प्रशासन ने जनता के आशाओं पर पीठ फेरने का आज के सभा में स्पष्ट दिखाई दिया। इसी तरह सरपंच द्वारा पुछे गए गांव विकास के प्रश्न पर सभा अध्यक्ष द्वारा दूजाभाव भरी बातें कही। ऐसे में न्याय के लिए कहां गुहार लगाएं। मोहन गावडे , सरपंच, खुटगाव तथा अध्यक्ष सरपंच संघटन धानोरा

विकास के लिए सभी के सहयोग की आवश्यकता : किसी भी प्रकार का विकास के लिए सरपंच के साथ ग्रामसेवक और प्रशासनिक अधिकारियों के सहयोग की आवश्यकता होती है। विधायक होने के नाते विकास कार्याें के लिए पर्याप्त निधि उपलब्ध करायी गयी है। आपसी मतभेद भुलकर विकास कामों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। डाॅ. देवराव होली, विधायक गड़चिरोली

Created On :   6 March 2024 10:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story