गोंदिया: ग्राम सेवक के साथ हाथापायी करने वाले सरपंच को गिरफ्तार करें, ज्ञापन सौंपा

ग्राम सेवक के साथ हाथापायी करने वाले सरपंच को गिरफ्तार करें, ज्ञापन सौंपा
  • ग्रामसेवक यूनियन ने सालेकसा के तहसीलदार को निवेदन सौंपकर की मांग
  • तत्काल हो कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, रावणवाड़ी (गोंदिया). सालेकसा तहसील के दरबड़ा ग्राम पंचायत के सरपंच तमिल टेंभरे एवं उनके साथियों द्वारा अतिवृष्टि पीड़ित किसानों की सूची में अपनी मर्जी के किसानों के नाम समाविष्ट नहीं करने से नाराज होकर ग्राम पंचायत के सचिव अरुण सिरसाम के साथ तहसील कार्यालय सालेकसा के बाहर मारपीट की गई एवं उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई। इतना ही नहीं, ग्रामसेवक को चुनाव विषयक प्रशिक्षण के लिए देवरी नहीं जाने दिया गया। इस तरह संवैधानिक पद पर बैठे हुए व्यक्ति द्वारा शासकीय कामकाज में बाधा निर्माण की गई।

इस घटना के निषेधार्थ महाराष्ट्र राज्य ग्रामसेवक यूनियन की जिला शाखा द्वारा 12 मार्च को सालेकसा के तहसीलदार को एक निवेदन सौंपा गया एवं दोषी सरपंच पर तत्काल अपराधिक मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किए जाने की माग की गई और आरोपियों पर कार्रवाई नहीं किए जाने तक तहसील एवं जिले के सभी ग्रामसेवकों ने कामबंद आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है।

इस अवसर पर संगठन के जिलाध्यक्ष कमलेश बिसेन, सचिव कुलदीप कापगते एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। निवेदन की प्रतियां जिलाधिकारी, जिप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, पुलिस अधिक्षक एवं पुलिस निरीक्षक सालेकसा को भी सौंपी गई है।

तत्काल हो कार्रवाई

संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति सरपंच द्वारा कानून हाथ में लेकर शासकीय कर्मचारी से मारपीट करना किसी भी तरह योग्य नहीं है। हम इस गैरकानूनी दबावतंत्र का निषेध करते है और इस संबंध में सरपंच संगठन को भी विश्वास में लेकर अनुचित कृत्य करने पर पुलिस में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग करते है।

हमारी मांग है कि दोषियों पर तत्काल कानूनी कार्रवाई कर उन्हें सजा दी जाए। - कमलेश बिसेन, जिलाध्यक्ष ग्रामसेवक, ग्रामविकास अधिकारी संगठन, गोंदिया




Created On :   13 March 2024 11:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story