हैदराबाद: रामोजी ग्रुप फ्री में सिखाएगा फिल्म प्रोडक्शन, 15 साल से अधिक उम्र वालों को मौका

रामोजी ग्रुप फ्री में सिखाएगा फिल्म प्रोडक्शन, 15 साल से अधिक उम्र वालों को मौका
  • हिंदी में फिल्म प्रोडक्शन
  • सुरक्षित और आसान सीखने का माहौल
  • फ्री में सिखाएगा फिल्म प्रोडक्शन

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। रामोजी ग्रुप अब फ्री में फिल्म निर्माण सिखाएगा। इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रामोजी फिल्म सिटी स्थित रामोजी ग्रुप की डिजिटल फिल्म अकादमी, रामोजी एकेडमी ऑफ मूवीज (RAM) ने हिंदी भाषा में ऑनलाइन फिल्म निर्माण पाठ्यक्रमों की घोषणा की है। इन पाठ्यक्रमों में कहानी और पटकथा, निर्देशन, एक्शन, फिल्म निर्माण, फिल्म संपादन और डिजिटल फिल्म निर्माण शामिल हैं। इच्छुक छात्र www.ramojiacademy.com पर लॉग इन कर सकते हैं। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार रामोजी दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी है। यहां कई भाषाओं की फिल्मों का निर्माण होता है। देश-दुनिया के फिल्म सितारों से सजी फिल्मों की शूटिंग होती रही है, साथ ही सबसे अच्छा अम्यूजमेंट पार्क भी है। प्रतिदिन हजारों से संख्या में पर्यटक फिल्म को देखने पहुंचते हैं।


सीखने में आसान

इससे राज्य में फिल्म निर्माण के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सीखने में आसानी होती है. ये पाठ्यक्रम समय और स्थान की बाधाओं को दूर करते हैं। गुणात्मक फिल्म निर्माण कार्यक्रमों की पहुंच को व्यापक बनाते हैं। न केवल मूल भाषा में विशेष सामग्री प्रदान करते हैं बल्कि निःशुल्क हैं.

हिंदी में फिल्म प्रोडक्शन

हिंदी भाषा में फिल्म निर्माण पाठ्यक्रम से छात्रों को कल्चरल रिफ्रेंसेस और क्षेत्र के अद्वितीय विषयों में कहानी कहने के साथ और अधिक गहराई से जुड़ने में मदद मिलेगी। यह पाठ्यक्रम छात्रों को जानकारी को अधिक कुशलता से ऑब्जर्व करने, सीखने की प्रक्रिया में तेजी लाने और शिक्षार्थियों के आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद करेगा.


15 साल से अधिक उम्र वालों को मिलेगा मौका

इन रामोजी एकेडमी ऑफ मूवीज (RAM) पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण करने के लिए कोई ऊपरी आयु सीमा या न्यूनतम योग्यता मानदंड नहीं है। न्यूनतम आयु सीमा 15 वर्ष है और अध्ययन के लिए चुनी गई भाषा में दक्षता अनिवार्य है। आवश्यक संचार प्राप्त करने के लिए छात्र के पास एक वैध फोन नंबर और ईमेल पता होना चाहिए.


सुरक्षित और आसान सीखने का माहौल

रामोजी एकेडमी ऑफ मूवीज सुरक्षित परीक्षा ब्राउज़र द्वारा सक्षम है, जो बिना किसी दिक्कत के और सुरक्षित ऑनलाइन वातावरण प्रदान करता है। खास पाठ्यक्रम छात्रों को एक के बाद एक फेस में अध्ययन करने में सक्षम बनाता है। एक बार एसईबी ब्राउज़र डाउनलोड हो जाने पर, छात्र को एक विस्तृत अध्याय और संबंधित परीक्षण प्रस्तुत मिलेंगे। अगले चरण में जाने से पहले छात्र को अध्याय पूरा करना होगा और टेस्ट देना होगा। इस प्रकार एक सुव्यवस्थित और प्रोडक्शन सीखने की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाया जाएगा।


छात्रों को अकादमिक उत्कृष्टता हासिल करने में मदद मिलती है. यह पाठ्यक्रम हिंदी के अलावा अंग्रेजी के अलावा तमिल, मराठी, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और बांग्ला में भी उपलब्ध है.


Created On :   5 April 2024 12:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story