जबलपुर: अस्पताल में नहीं किया कैशलेस स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने क्लेम देने से भी किया इनकार

अस्पताल में नहीं किया कैशलेस स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने क्लेम देने से भी किया इनकार
  • सारे दस्तावेज देने के बाद भी जिम्मेदार कर रहे गोलमाल
  • पीड़ित शिकायत कर रहे हैं पर उनकी सुनवाई कहीं नहीं हो रही है।
  • क्लेम डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने अनेक प्रकार की खामियाँ निकालीं।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। सालों पुरानी पॉलिसी होने के बाद भी बीमा कंपनियों के द्वारा अस्पताल में कैशलेस नहीं किया जा रहा है। बिल सबमिट करने पर अनेक प्रकार की खामियाँ निकाली जाती हैं और उसके बाद नो क्लेम कर दिया जाता है।

पीड़ित शिकायत कर रहे हैं पर उनकी सुनवाई कहीं नहीं हो रही है। मध्य प्रदेश इंदौर निवासी ऊषा बंधु ने अपनी शिकायत में बताया कि उन्होंने स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया हुआ है।

पॉलिसी क्रमांक पी/201114/02/2024/002101 का तीन साल से प्रीमियम भी जमा कर रही हैं। तीसरे वर्ष पेट में दर्द की जाँच कराई तो चिकित्सकों की सलाह पर आॅपरेशन कराना पड़ा। ऑपरेशन के दौरान स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी को कैशलेस के लिए मेल किया तो बीमा अधिकारियों ने रिजेक्ट कर दिया।

बीमित को अपने खर्च पर इलाज कराना पड़ा। इलाज के बाद सारे दस्तावेज जून 2023 में बीमा कंपनी में सबमिट किए। क्लेम डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने अनेक प्रकार की खामियाँ निकालीं।

ऊषा ने अस्पताल से दोबारा सारे दस्तावेज सत्यापित कराकर बीमा कंपनी में जमा किए पर बाद में अचानक कंपनी ने क्लेम देने से इनकार कर दिया। पीड़िता का आरोप है कि उसके साथ गोलमाल हुआ है। वहीं बीमा कंपनी के प्रतिनिधि कंपनी का पक्ष नहीं दे सके।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

Created On :   26 April 2024 10:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story