कटनी: इन्द्रधनुषी उल्लास, आस्था के रंगों से सजा गरबा का महारास, दैनिक भास्कर गरबा महोत्सव-2023 के दूसरे दिन अलग-अलग धुनों पर थिरके प्रतिभागी

इन्द्रधनुषी उल्लास, आस्था के रंगों से सजा गरबा का महारास, दैनिक भास्कर गरबा महोत्सव-2023 के दूसरे दिन अलग-अलग धुनों पर थिरके प्रतिभागी

डिजिटल डेस्क, कटनी। इन्द्रधनुषी उल्लास के साथ आस्था के रंगों से गरबा का महारास सजा। गुरुवार को सुहानी शाम से चांदनी रात की आहट तक साधूराम स्कूल ग्राउंड में दैनिक भास्कर गरबा महोत्सव-2023 की शानदार प्रस्तुतियां हुईं। चार दिवसीय गरबा महोत्सव के दूसरे दिन ट्रेडीशनल से लेकर रीमिक्स अलग-अलग धुनों पर थिरक रहे प्रतिभागियों के कदम रुकने का नाम नहीं ले रहे थे। असीम उत्साह के साथ सभी प्रतिभागियों ने आर्केस्ट्रा की सुमधुर धुनों में गरबा खेला। असीम उत्साह के साथ ट्रेडीशनल एवं रीमिक्स धुनों पर प्रतिभागी डिफरेंट प्रॉप्स और केडिया स्टाइल गरबा ड्रेस में छाए रहे। गुजराती राजस्थानी संस्कृति की छटा गरबे के साथ ग्राउंड में छायी रही।

मराठी, गुजराती, पंजाबी एवं ट्रेडीशनल का जलवा

पारंपरिक गरबे के साथ भक्ति का इन्द्रधनुषी रंग ऐसा बिखरा कि चारों ओर मराठी, गुजराती, पंजाबी एवं ट्रेडीशनल ड्रेसअप के साथ उपस्थित प्रतिभागियों ने देश की विभिन्न संस्कृति के परिधानों में मिलकर गरबा खेला। कोई प्रतिभागी मराठी धोती के साथ तो कोई राजस्थानी परिधान, ज्वेलरी के साथ श्रृंगार में नजर आया। कोई तिरंगा पगड़ी पहनकर गरबा कर रहा था।

हाथों में दीपक लेकर आरती डांस की बिखरी छटा

दैनिक भास्कर गरबा -२०२३ फाइनल प्रस्तुतियों के दूसरे दिन सभी प्रतिभागी हाथों में दीपक लेकर मां जगदंबे की आरती डांस में जैसे ग्राउंड में उतरे लगा कि असंख्य जुगनुओं ने महारास में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई हो। आरती डांस में दीपों को हाथों में लेकर नृत्य के साथ पार्टिसिपेंट्स झूम उठे। सर्कल के अंदर हाथों में दीपक लेकर एक-एक कर प्रतिभागी खड़े हुए और आरती की। ढोल की थाप के साथ रिद्धि दे सिद्धि दे गाने पर शानदार अंदाज में सतरंगी छटा बिखेरी। आस्था के इस उल्लास व गरबा महारास से सजे माहौल से रूबरू होने सिटीजंस भी मौजूद रहे।

नॉनस्टॉप गीतों पर थिरके कदम

ढोली तारो ढांल बाजे..., रमतो रमतो जाए आज म्हारो गरबो..., आवी गई रात भक्ति का ये मौसम छे... कुछ ऐसे ही गुजराती गरबा गीतों पर प्रतिभागी ऐसे झूमे कि कदम रुके ही नहीं। सेकंड फाइनल डेज में गुजरात से आए रंग मिलन गरबा डांस ग्रुप मास्टर ट्रेनर गोविंद भाई मारवाड़ी, मास्टर विशाल पटेल, कौशल सोनी, प्रग्रेश, रविंदर, तेजल परमार, दर्शना रेवर के निर्देशों पर डांडियों के स्टेव्स के रीमिक्स सांग्स पर एक-एक कदम अन्य साथियों के साथ मिलाकर गरबा रास खेला। दैनिक भास्कर गरबा महोत्सव के सह प्रायोजक तिरुमाला ज्वेलर्स, अजय फूड्स, देलही पब्लिक स्कूल, चड्डा कॉलेज, ओजस्वी मार्बल्स, टीजीएस, केपी ग्रुप, सिलिकोबाइट कॉलेज, रामा रेडीमेड हैं।

अतिथियों ने किया दीप प्रज्जवलन

गरबा महोतसव के द्वितीय दिवस अतिथि कलेक्टर अवि प्रसाद, पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन, जिला पंचायत सीईओ शिशिर गेमावत, डॉ. नूपुर धमीचा शासकीय अधिवक्त हाईकोर्ट जबलपुर, सीएसपी ख्याती मिश्रा ने दीप प्रज्जवलित किया।

Created On :   21 Oct 2023 7:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story