छत्तीसगढ़ : कोरबा के शापिंग मॉल में लगी आग, 3 लोगों की जान गई

छत्तीसगढ़ : कोरबा के शापिंग मॉल में लगी आग, 3 लोगों की जान गई
Korba me aag.
  • कोरबा के शापिंग मॉल में आग
  • 3 की मौत
  • कई लोगों उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती
डिजिटल डेस्क, कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में लगी आग में तीन लोगों की जान चली गई, कई लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई महिलाओं सहित अन्य ने शॉपिंग कॉम्प्लेक्स से कूदकर जान बचाई।

यहां के टीपी नगर स्थित कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स के ऊपरी तल के एक कपड़ा दुकान में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई, जिससे दुकान में कार्यरत कर्मियों व ग्राहकों में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते आग ने भीषण रुप धारण कर लिया और नीचे तल पर संचालित दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। लगभग एक दर्जन से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गईं। आगजनी की इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है। वहीं कुछ लोगों ने ऊपरी तल से छलांग मारकर अपनी जान बचाई। जान बचाने के लिए कूदने के दौरान कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलने पर दमकल व एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कर आग में फंसे लोगों को बाहर निकाला। घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आगजनी की इस घटना में दुकान संचालकों को करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ा है।

कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित टीपी नगर स्थित कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स के ऊपरी तल में संचालित साहेब कलेक्शन नामक एक कपड़ा दुकान में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और ऊपर से नीचे कॉम्पलेक्स के अन्य दुकानों तक पहुंच गई। इस दौरान ऊपर भीषण आग में दुकान के कर्मचारी और आम लोग फंस गए थे। उन्हें निकालने और आग पर काबू पाने के लिए दमकल को बुलाया गया, लेकिन दमकल पहुंचने से पहले ही आग की लपटें और धुएं से परेशान लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए कॉम्पलेक्स के पहली मंजिल की खिड़की से नीचे कूदकर जान बचाना शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंचे।

पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में दमकल की टीम द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर कॉम्पलेक्स के उपरी हिस्सा में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया और उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान चिरमिरी निवासी रश्मि सिंह, करुमौहा निवासी शत्रुहन व पामगढ़ निवासी देवेंद्र कुमार की मौत हो गई है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 Jun 2023 3:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story