लखनऊ: लखनऊ रामकथा में बोले केशव प्रसाद - ‘मथुरा, काशी और विश्वनाथ, तीनों लेंगे एकसाथ ’

लखनऊ रामकथा में बोले केशव प्रसाद - ‘मथुरा, काशी और विश्वनाथ, तीनों लेंगे एकसाथ ’
  • लखनऊ रामकथा में बोले केशव प्रसाद - ‘मथुरा, काशी और विश्वनाथ, तीनों लेंगे एकसाथ ’
  • रामकथा में केशव प्रसाद ने दोहराया संघ का नारा, बोले, मथुरा को भूले नहीं हैं
  • देवकीनंदन महाराज लखनऊ में कर रहे श्रीराम कथा, उपमुख्यमंत्री बने हैं मुख्य यजमान
  • देवकीनंदन महाराज लखनऊ में कर रहे श्रीराम कथा, उपमुख्यमंत्री बने हैं मुख्य यजमान
  • जब राजा धर्माता हो तब प्रजा भी धर्म को मानने वाली बन जाती है - देवकीनंदन महाराज

डिजिटल डेस्क, लखनऊ । वृन्दावन के प्रसिद्ध कथा प्रवक्ता देवकीनंदन ठाकुरजी महाराज द्वारा लखनऊ में कही जा रही रामकथा में पहुँचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मथुरा को लेकर अपनी मंशा जाहिर की है । उन्होने रामजन्मभूमि आन्दोलन के समय संघ के नारे ‘मथुरा, काशी और विश्वनाथ, तीनों लेंगे एकसाथ ’ को दोहराते हुये कहा कि मथुरा को भूले नहीं हैं। गौरतलब है कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण एवं प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में रामोत्सव 2024 के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक द्वारा मुख्य यजमान के रूप में लखनऊ में श्रीराम कथा का आयोजन किया जा रहा है । इसमें देवकीनंदन ठाकुरजी महाराज द्वारा श्रीराम कथा का वाचन किया जा रहा है।

शनिवार को ऐशबाग रोड स्थित आयोजन स्थल पर चतुर्थ दिवस की कथा में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने व्यासपीठ का पूजन कर आशीर्वाद लिया । अपने उद्बोधन में उन्होनें कहा कि केंद्र और प्रदेश में हमारी सरकार बनी जिसके कारण 500 साल बाद रामलला अपने जन्मस्थान पर विराजमान हुये हैं। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण से शहरों में विलुप्त हो रही हमारी सनातन संस्कृति को जागृत होने का अवसर मिला है । माता-पिता के प्रति सम्मान का वर्णन करते हुये उन्होने कहा कि कथाओं के माध्यम से युवा पीढ़ी तक श्रीराम के संस्कार जा रहे हैं।

यह भी पढ़े -'खेलो इंडिया सेंटर' की तर्ज पर हर ब्लॉक में 'खेलो यूपी सेंटर' की स्थापना : मुख्यमंत्री योगी

इस बीच देवकीनंदन महाराज ने मथुरा में श्रीकृष्ण मंदिर निर्माण पर उपमुख्यमंत्री का ध्यान खींचा तो उन्होने भी अपनी प्रतिक्रिया देने में देर नहीं लगाई । मथुरा के जिक्र पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हम संघ के संगठन मंत्री रहे हैं । रामजन्मभूमि आन्दोलन से ही हम एक नारा लगाते आये हैं ‘मथुरा, काशी और विश्वनाथ, तीनों लेंगे एकसाथ ’ । अयोध्या में श्रीराम मंदिर बन गया है, एएसआई रिर्पोट के बाद काशी में भी हर-हर महादेव हो गया है । देवकीनंदन महाराज ने बात को आगे बढ़ाते हुये कहा कि तब तो दिशा मथुरा की ओर ही है ।

यह भी पढ़े -गर्भन‍िरोधक 'सहेली' का निर्माण करने वाले वैज्ञानिक का निधन

देवकीनंदन महाराज ने कहा कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण से 500 वर्ष का कलंक हट गया है । श्री राम के आने से हर सच्चा सनातनी खुश है। कहा कि जब राजा धर्माता होता है तो प्रजा भी धर्म को मानने वाली बन जाती है । जिस पर राम नाम का धन है वह सब से बड़ा धनवान है और जिसके पास राम नाम का धन नहीं उससे बड़ा कंगाल कोई नहीं। कथा के मुख्य यजमान प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने सभी का स्वागत करते हुये आभार व्यक्त किया । कार्यक्रम के दौरान मुख्य आयोजक समाजसेवी अंशू गुप्ता, संजीव रतन सिंह और अरविंद सिंह उपस्थित थे।

यह भी पढ़े -माउंट किलिमंजारो पर आज फहराया जाएगा भारतीय ध्वज व मंदिर का झंडा

Created On :   28 Jan 2024 7:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story