बड़ा निशाना: उद्धव ठाकरे ने कहा - 400 पार का नारा संविधान बदलने के लिए दे रहे है पीएम मोदी

उद्धव ठाकरे ने कहा - 400 पार का नारा संविधान बदलने के लिए दे रहे है पीएम मोदी
  • कभी शिवाजी महाराज ने सूरत को लूट लिया था
  • अब सूरत महाराष्ट्र को लूट रहा

डिजिटल डेस्क, मुंबई. शिवसेना (उद्धव) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृहमंत्री अमित शाह तक और उपमुख्यमंत्री अजित पवार से लेकर भाजपा सांसद अशोक चव्हाण पर एक-एक कर निशाना साधा। ठाकरे ने नांदेड में महाविकास आघाडी के उम्मीदवार वसंत चव्हाण के लिए वोट मांगे। ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा महिलाओं के मंगलसूत्र पर दिए बयान पर कहा कि जिसे मंगलसूत्र का महत्व ही नहीं पता है वह उस पर बात कर रहा है। ठाकरे ने कहा कि तब केंद्र में भाजपा ने 300 सीटें जीतने पर कश्मीर से धारा 370 हटा दी थी, अब प्रधानमंत्री मोदी 400 पार का नारा सिर्फ संविधान बदलने के लिए दे रहे हैं।

नांदेड की जनता से अपील करते हुए उद्धव ठाकरे ने भाजपा सांसद अशोक चव्हाण पर निशाना साधते हुए कहा कि नांदेड में जो कीचड़ हुआ है, पहले उसे साफ करना होगा। प्रधानमंत्री मोदी आदर्श घोटाले के आरोपी को राज्यसभा का टिकट देते हैं, 70 हजार करोड़ के घोटाले वाले नेता को उपमुख्यमंत्री बनाते हैं। तब मुख्यमंत्री ने कितना घोटाला किया होगा इसका अंदाजा क्या किसी को है? अजित पवार पर निशाना साधते हुए ठाकरे ने कहा कि चोरों के हाथ में तिजोरी की चाबी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि हमारी शिवसेना को चोरों ने चुरा लिया है, जिसका हिसाब लिए बगैर हम चुप नहीं बैठेंगे।

कभी शिवाजी महाराज ने सूरत को लूट लिया था, अब ...

सूरत से भाजपा उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिया गया है, लेकिन सूरत के बारे में मैं एक बात बताना चाहता हूं। जिस सूरत को कभी शिवाजी महाराज ने लूटा था, अब वही सूरत महाराष्ट्र को लूटने पर उतारू है। महाराष्ट्र के बड़े उद्योग गुजरात जा रहे हैं लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री असहाय होकर देख रहे हैं।

मराठवाड़ा में भाजपा को झटका

मराठवाड़ा के धाराशिव से भाजपा के पूर्व सांसद शिवाजी कांबले शिवसेना (उद्धव) में शामिल हो गए हैं। कांबले पहले शिवसेना (अविभाजित) में ही थे और उन्होंने साल 1996 और 1999 में शिवसेना के टिकट पर जीत हासिल की थी।

आजादी के बाद ऐसा पहला चुनाव, जो संविधान खत्म करने के लिए हो रहा: राहुल गांधी

महाराष्ट्र में दूसरे चरण का चुनाव प्रचार थमने के पहले सोलापुर में कांग्रेस उम्मीदवार प्रणीति शिंदे के लिए वोट मांगने राहुल गांधी पहुंचे। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आजादी के बाद ऐसा पहला चुनाव हो रहा है जो जीतने के मकसद से नहीं, बल्कि संविधान को खत्म करने के लिए हो रहा है। राहुल ने कहा कि भले ही भाजपा का लक्ष्य संविधान खत्म करने का हो, लेकिन हम संविधान बचाने के लिए मैदान में उतरे हैं।

राहुल गांधी ने कहा प्रधानमंत्री मोदी ने 22 से 25 लोगों को लाखों करोड़ों रुपए कर्ज के तौर पर दिए हैं लेकिन देश का अन्नदाता कर्ज मांगने जाता है तो उसे कर्ज नहीं मिलता। राहुल गांधी ने सभा में कांग्रेस के घोषणापत्र की बातों को दोहराते हुए कहा कि महिलाओं से लेकर बेरोजगारों तक और किसानों के लिए कांग्रेस की सरकार आने पर काम किया जाएगा।

Created On :   24 April 2024 4:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story