फ्रॉड: जिलाधिकारी कार्यालय में क्लर्क की नौकरी लगाने के नाम पर 13 लाख रुपए से ठगा

जिलाधिकारी कार्यालय में क्लर्क की नौकरी लगाने के नाम पर 13 लाख रुपए से ठगा
  • दो महिलाओं सहित तीन लोगों पर मामला दर्ज
  • नौकरी का अतापता न रहने से पूछताछ की
  • करतूत सामने आने के बाद मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, अमरावती । जिलाधीश कार्यालय में क्लर्क की नौकरी लगाने के नाम पर गाडगेनगर निवासी मनोज बाबुराव बारब्दे के साथ 13 लाख रुपए से धोखाधड़ी की गई। शुक्रवार को मनोज बारब्दे की शिकायत पर पुलिस ने कुणाल संजय गायकवाड व दो महिलाओं के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार गाडगेनगर थाना क्षेत्र के गजानन नगर निवासी मनोज बारब्दे की पहचान आरोपी कुणाल गायकवाड से दो साल पहले हुई थी। जहां कुणाल ने सरकारी विभाग के अधिकारियों से पहचान रहने की बात कही थी। तब मनोज बारब्दे ने उसकी पत्नी के लिए नौकरी का प्रस्ताव कुणाल के सामने रखा था।

कुणाल ने जिलाधीश कार्यालय में सरकारी क्लर्क की नौकरी रहने की बात कही। इस के लिए मनोज ने कुणाल गायकवाड के कहने पर उसके परीचित दो महिलाओं के पास 13 लाख रुपए तीन महीना पहले दिए थे। लेकिन नौकरी का अतापता न रहने से जब मनोज बारब्दे ने जिलाधीश कार्यालय जाकर जानकारी ली तो आरोपियोंं की करतूत सामने आयी। शुक्रवार को मनोज बारब्दे ने गाडगेनगर थाने में जाकर शिकायत दी। पुलीस ने आरोपी कुणाल गायकवाड व दो महिलाओं के खिलाफ धारा 417, 420, 34 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

दूसरे का प्लॉट दिखाकर 5 लाख रुपये से लगाया चूना : दूसरे का प्लॉट दिखाकर फर्जी दस्तावेज के आधार पर 5 लाख रुपए से ठगने का मामला सामने आया है। सुरेश सुखदेवराव मारवाडे की शिकायत पर गाडगेनगर पुलिस ने आरोपी रुपेश गजानन बेरघाटे, सोहनलाल भैयालाल कुरील व अविनाश श्रीधर काले के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार राजापेठ के चिचफेल निवासी सुरेश मारवाडे की पहचान फरवरी माह में रुपेश बेरघाटे के साथ हुई थी। जहां कोंडेश्वर मार्ग पर प्लॉट दिखाते हुए 5 लाख रुपए में सौदा हुआ था। तब जिलाधीश कार्यालय पर रुपेश बेरघाटे, सोहनलाल कुरील और अविनाश काले ने 2 लाख रुपए नकद लिए थे। प्लॉट के फर्जी दस्तावेज देकर 3 लाख रुपए का चेक लिया था। लेकिन जब सुरेश मारवाडे ने कलेक्ट्रेट से संबंधित प्लॉट की जानकारी ली तो वह प्लाॅट किसी ओर के नाम पर निकला। जिससे दूसरे का प्लॉट दिखाकर आरोपियों ने 5 लाख रुपए से ठगने का पता चला। आरोपियों से रुपए वापस मांगने पर आरोपी अनाकानी करने लगे। शुक्रवार को सुरेश मारवाडे ने गाडगेनगर थाने में शिकायत की। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 417, 420, 465, 467, 471 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Created On :   14 April 2024 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story