सुविधा: अब जनरल बोगी के सामने मिलेगी पुरी - सब्जी,गर्मी के दिनों में बढ़ जाती है यात्रियों की संख्या

अब जनरल बोगी के सामने मिलेगी पुरी - सब्जी,गर्मी के दिनों में बढ़ जाती है यात्रियों की संख्या
  • नागपुर मंडल के नागपुर व वर्धा स्टेशन का चयन
  • पिछले साल शुरू होने के बाद कर दिया था बंद
  • आम यात्रियों को भी मिल सकेगा लाभ

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मध्य रेल, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) के साथ मिलकर यात्रियों, विशेषकर अनारक्षित डिब्बों (जनरल क्लास कोच) में यात्रियों की सेवा के लिए एक नई पहल के साथ कदम बढ़ा रहा है, जिसमें सस्ती कीमतों पर स्वच्छ भोजन और स्नैक्स की पेशकश की जा रही है। इसके लिए नागपुर मंडल के नागपुर व वर्धा स्टेशन को चुना है। गत वर्ष भी इसी तरह एक पहल को शुरू किया था, जिसे बंद होने के बाद एक बार फिर यह पहल शुरू की गई है।

गर्मी में बढ़ जाती है यात्री संख्या : गर्मी के सीजन के दौरान यात्री संख्या में वृद्धि की संभावना को देखते हुए, भारतीय रेलवे ने अनारक्षित डिब्बों (जनरल क्लास कोच) में यात्रा करने वाले लोगों के लिए अभिनव पहल की है। आसान पहुंच सुनिश्चित करने के लिए, ये भोजन और पानी प्लेटफार्मों पर अनारक्षित डिब्बों (जनरल क्लास कोच) के पास सुविधाजनक रूप से स्थित काउंटरों पर उपलब्ध कराया गया है। यात्री सीधे इन काउंटरों से अपना नाश्ता खरीद सकते हैं, जिससे विक्रेताओं की तलाश करने या स्टेशन के बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

इन स्टेशनों पर रहेगी व्यवस्था

मुंबई मंडल - इगतपुरी और कर्जत

भुसावल मंडल - मनमाड, खंडवा, बडनेरा और शेगांव

पुणे मंडल - पुणे, मिरज, दौंड और साईनगर शिर्डी

नागपुर मंडल - नागपुर और वर्धा

सोलापुर मंडल - सोलापुर, वाडी और कुर्दुवाड़ी

जुन्नार देव रेलवे स्टेशन पर "स्टेशन महोत्सव’ मनाया : मध्य रेल नागपुर मंडल ने 2 अप्रैल को जुन्नार देव रेलवे स्टेशन पर "स्टेशन महोत्सव’ कार्यक्रम का आयोजन किया। उद्देश्य रेलवे प्रणालियों के समृद्ध इतिहास और स्थापना का सम्मान करना है। कार्यक्रम में रेलवे के ऐतिहासिक महत्व और सामाजिक योगदान के बारे में सार्वजनिक जागरूकता बढ़ाने के लिए एक मंच के रूप में काम किया। इसमें ग्रामीणों, रेलवे कर्मियों और उनके परिवारों की सक्रिय भागीदारी रही। कार्यक्रम में स्टेशन मास्टर, स्टेशन स्टाफ और गांव के लोगों सहित प्रमुख हस्तियों की उपस्थिति रही।


Created On :   24 April 2024 10:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story