लोकसभा चुनाव: यूसुफ टीपी लक्षद्वीप से राकांपा उम्मीदवार, श्रीनेत और राऊत की चुनाव आयोग में शिकायत

यूसुफ टीपी लक्षद्वीप से राकांपा उम्मीदवार, श्रीनेत और राऊत की चुनाव आयोग में शिकायत
  • यूसुफ टीपी को उम्मीदवारी
  • लक्षद्वीप से बने राकांपा उम्मीदवार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने मुस्लिम स्कॉलर यूसुफ टीपी को लक्षद्वीप सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। राकांपा (अजित) के महासचिव बृजमोहन श्रीवास्तव ने बताया कि पार्टी की राष्ट्रीय संसदीय समिति ने यूसुफ टीपी की उम्मीदवारी को हरी झंडी दिखा दी है।

बता दें कि राजग में सीट बंटवारे के तहत लक्षद्वीप लोकसभा सीट राकांपा के खाते में आई है। 2019 के लोकसभा चुनाव लक्षद्वीप सीट पर राकांपा ने जीत दर्ज की थी। श्रीवास्तव ने यूसुफ टीपी को एनडीए का अधिकृत प्रत्याशी बताते हुए दावा किया कि यूसुफ भारी मतों से चुनाव जीतेंगे। लक्षद्वीप सीट राकांपा को देने के लिए उन्होंने भाजपा का आभार भी जताया।

भाजपा ने सुप्रिया श्रीनेत और संजय राऊत की चुनाव आयोग में की शिकायत

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के इंस्टाग्राम अकाउंट पर कंगना रनौत पर एक आपत्तिजनक पोस्ट शेयर होने के बाद विवाद खड़ा हो गया है। इस मामले को लेकर भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को चुनाव आयोग से मिला और श्रीनेत के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। प्रतिनिधि मंडल में शामिल पार्टी महासचिव विनोद तावड़े ने कहा कि हर प्रदेश में चुनाव अधिकारी आपनी अलग अलग भूमिका में नजर आ रहे है।

तमिलनाडु में विवादित टिपण्णी पर कोई कार्रवाई नही हुई, कर्नाटक, केरल में कोई एक्शन नहीं। आज इसी बात को लेकर चुनाव आयोग से मिले। तावड़े ने कहा कि अब कांग्रेस ने एक महिला उम्मीदवार को लेकर विवादित टिप्पणी की है।

इसके पहले महाराष्ट्र के शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता संजय राऊत ने जिस तरह से प्रधानमंत्री के लिए बयान दिया है, यह सारी बातें चुनाव आयोग के समक्ष रखी है और इस तरह के मामले में उचित कार्रवाई की मांग की है। प्रतिनिधिमंडल में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और ओम पाठक भी मौजूद रहे।

Created On :   26 March 2024 2:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story