थाना परिसर में तीन साल से खड़ीं दो कारों में मिली साढ़े चार करोड़ की हशिश, तीन साल पहले नरसिंहपुर पुलिस ने इन्हीं कारों से 7 करोड़ का माल बरामद किया था

थाना परिसर में तीन साल से खड़ीं दो कारों में मिली साढ़े चार करोड़ की हशिश, तीन साल पहले नरसिंहपुर पुलिस ने इन्हीं कारों से 7 करोड़ का माल बरामद किया था
थाना परिसर में तीन साल से खड़ीं दो कारों में मिली साढ़े चार करोड़ की हशिश

डिजिटल डेस्क, नरसिंहपुर। यह अपने आप में चौंकाने वाली बात है कि नरसिंहपुर पुलिस ने तीन साल पहले जिन दो कारों से 7 करोड़ रुपये की नरसिंह में 117 किलो हशिश जब्त की थी, उन्हीं में शुक्रवार को साढ़े 4 करोड़ रुपये की 68 किलो हशिश मिली। खास बात यह कि यह दोनों कारें तीन साल पहले जब्त की गई थीं और स्टेशनगंज थाना परिसर में ही खड़ी थीं। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक उमेश जोगा ने पुलिस कंट्रोल रूम में मीडिया के सामने इस चौंकाने वाले मामले का खुलासा करते हुए बताया कि नरसिंहपुर पुलिस द्वारा चलाये जा रहे आपरेशन प्रहार के दौरान सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित हशिश की तस्करी में जो दो कारें स्टेशनगंज थाना परिसर में खड़ी हैं, उनमें अभी भी बड़ी मात्रा में हशिश छिपी हुई है। यह सूचना डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) के अधिकारियों को दी गई और न्यायालय से अनुमति लेकर जेल में बंद सातों तस्करों और डीआारआई के अधिकारियों की उपस्थिति में कारों की वीडियोग्राफी कराई गई।

मैकेनिकल जांच से हुआ खुलासा

श्री जोगा ने बताया कि दोनों कारों की मैकेनिकल जांच कराई गई। इसमें तमिलनाडु पासिंग की कार के पीछे के गेट के अंदर जगह बनी मिली। साथ ही वाहन के नीचे की ओर लोहे की चादर का बॉक्स बना मिला। तलाशी लेने पर इसमें 62 पैकेट मिले, जिनमें कुल 48 किलो 471 ग्राम हशिश थी। जिसकी कीमत करीब 2 करोड 23 लाख 5 हजार 500 रुपए बताई गई। इसी तरह उत्तरप्रदेश के रजिस्ट्रेशन वाली कार में नीेचे बॉक्स बनाकर व बोनट और सामने वाले कांच के बीच जगह बना कर हशिश के 56 पैकेटों में 37 किलो 884 ग्राम हशिश रखी मिली। इसकी कीमत एक करोड़ 89 लाख 42 हजार रुपए आंकी गई। दोनों कारों से कुल 118 पैकेटों में करीब साढ़े चार करोड़ रुपए मूल्य की 86 किलोग्राम हशिश जब्त की गई है। इन कारों से अब कुल मिलाकर करीब 11 करोड़ रुपए मूल्य की 203 किलोग्राम हशिश जब्त हो चुकी है।

अक्टूबर 2020 में पहली बार में 117 किग्रा की जब्ती

तीन साल पहले 7 अक्टूबर 2020 को तत्कालीन एसपी अजय सिंह के निर्देशन में स्टेशनगंज पुलिस और डीआरआई की टीम ने राष्ट्रीय राजमार्ग 44 (पहले 26) स्थित बचई टोल नाका के पास से तमिलनाडु और उप्र रजिस्ट्रेशन की दो कारों टीएन 05 एडब्ल्यू 0965 और यूपी 78 एफडी 5857 को पकड़ा था। तलाशी के दौरान इन कारों के अंदर विशेष तरह के चैंबर बनाकर अलग-अलग पैकेटों में कुल 117 किलोग्राम हशिश जब्त की थी। तस्करी में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में इन्होंने बताया था कि ये हशिश नेपाल की बार्डर से उत्तरप्रदेश के रास्ते चेन्नई ले जाई जा रही थी। सातों आरोपियों संजय यादव कानपुर, कार्तिक निवासी चेन्नर्ई, रवि सिंह यादव कानपुर, सुनील कुशवाहा मिर्जापुर, भरत कुमार चेन्नई, तरुण कुमार सिंह कानपुर, वासुदेवन निवासी चेन्नई को हिरासत में लेकर जेल भेजा गया था।

Created On :   1 Sep 2023 5:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story