लोकसभा चुनाव प्रचार: कांग्रेस ने चुनाव आयोग में दर्ज की 16 शिकायतें, पीएम के खिलाफ कार्रवाई की गुहार

कांग्रेस ने चुनाव आयोग में दर्ज की 16 शिकायतें, पीएम के खिलाफ कार्रवाई की गुहार
  • प्रधानमंत्री के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग
  • कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ चुनाव आयोग में दर्ज की 16 शिकायतें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव प्रचार में जनता से जुड़े मुद्दों को उठाए जाने के बजाय भाजपा नेताओं द्वारा न केवल धर्म और भगवान के नाम पर वोट मांग जा रहे है बल्कि नीतिगत फैसले भी लिए जा रहे है। इसके खिलाफ कांग्रेस सोमवार को चुनाव आयोग पहुंची और उसने भाजपा नेताओं के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की 16 शिकायतें दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।कांग्रेस नेता एवं सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद उम्मीद जताई कि हमारी शिकायतों पर वह कार्रवाई करेगा। कांग्रेस द्वारा आयोग को की गई शिकायतों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संपत्ति के बांटे जाने संबंधी बयान, डीडी न्यूज के लोगो का रंग बदलकर नारंगी करने और गुजरात से भाजपा उम्मीदवार की निर्विरोध जीत, यूजीसी द्वारा उच्च संस्थानों को रिक्त पदों को भरने आदि शामिल है।

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि एक समुदाय विशेष को लेकर प्रधानमंत्री ने बयान कैसे दिया। चुनाव आयोग को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। मै इसे भद्दा मानता हूं। चुनाव आयोग को हमने बताया कि प्रधानमंत्री का बयान विभाजनकारी और दुर्भावनापूर्ण है जिससे चुनाव आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन हुआ है।

वही, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग में उनकी शिकायत कर उनके तथा भाजपा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने चुनाव आयोग को की गई शिकायत में मोदी के मीडिया में छपे भाषणों के अंश साझा करते हुए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है।

Created On :   22 April 2024 3:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story