कांग्रेस के वादे: कांग्रेस 8 करोड़ घरों तक पहुंचा रही है 5 न्याय 25 गारंटी, डिजीटली वितरित दस्तावेज

कांग्रेस 8 करोड़ घरों तक पहुंचा रही है 5 न्याय 25 गारंटी, डिजीटली वितरित दस्तावेज
  • 30 लाख सरकारी नौकरियां देने का वादा
  • युवाओं के एक साल के लिए ट्रेनी कार्यक्रम के तहत एक लाख रुपये देने का वादा
  • पार्टी जाति आधारित जनगणना कराने और आरक्षण की 50 फीसदी की सीमा खत्म करने की गारंटी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में अपने महत्वपूर्ण दस्तावेज चुनावी घोषणापत्र में पांच न्याय के तहत जिन 25 गारंटियों को केंद्र में सरकार बनने पर लागू करने का वादा किया है, उन्हें घर-घर तक पहुंचाया जा रहा है। कांग्रेस के मीडिया प्रभारी जयराम नरेश ने शुक्रवार को कहा कि पांच न्याय 25 गारंटी घोषणा पत्र का वितरण 8 करोड़ घरों तक किया जा रहा है। इसके अलावा एक करोड़ नागरिकों को यह दस्तावेज डिजीटली वितरित किया जाएगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि घर-घर वितरित की जा रही 8 करोड़ प्रतियों के अलावा कांग्रेस पार्टी ने देश भर में कम से कम एक करोड़ लोगों को डिजीटल रूप से भी अपनी पांच न्याय 25 गारंटी को भेजा है। रमेश ने कहा कि देश में कांग्रेस की पांच न्याय 25 गारंटी का बड़े पैमाने पर स्वागत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा अभी तक चुनावी घोषणा पत्र के लिए मात्र एक समिति का गठन कर पायी जबकि कांग्रेस अपनी गारंटी के साथ अंतिम मतदाता तक पहुंच रही है।

कांग्रेस के वादे

युवा न्याय के तहत कांग्रेस पार्टी ने 30 लाख सरकारी नौकरियां देने और युवाओं के एक साल के लिए ट्रेनी कार्यक्रम के तहत एक लाख रुपये देने का वादा किया है। हिस्सेदारी न्याय के तहत पार्टी जाति आधारित जनगणना कराने और आरक्षण की 50 फीसदी की सीमा खत्म करने की गारंटी दी है। किसान न्याय के तहत किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी दर्जा देने, कर्ज माफी के लिए आयोग के गठन और जीएसटी मुक्त खेती का वादा किया है।

श्रमिक न्याय में पार्टी मजदूरों को स्वास्थ्य का अधिकार, न्यूनतम मजदूरी जैसे वादे शामिल हैं। कांग्रेस पार्टी 5 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर सकती है। कांग्रेस जयपुर और हैदराबाद में विशाल रैली का आयोजन करेगी। पार्टी ने चुनाव के लिए अपना नया स्लोगन 'हाथ बदलेगा हालात' भी लॉन्च कर दिया है।



Created On :   12 April 2024 3:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story