कोरोना के साढ़े 4 हजार डोज कल हो जाएंगे बेकार

कोरोना के साढ़े 4 हजार डोज कल हो जाएंगे बेकार
नागपुर कोरोना के साढ़े 4 हजार डोज कल हो जाएंगे बेकार

डिजिटल डेस्क, नागपुर. कोरोना का डर अब लोगों के दिल से खत्म हो गया है। एक समय कोरोना प्रतिबंधक टीका लगाने के लिए भीड़ लग रही थी। आज उसी जगह टीका लगाने वालों का इंतजार करना पड़ रहा है। जनवरी में 9 हजार टीके मनपा को प्राप्त हुए। उसमें से 5 हजार के आस-पास बचे हैं। उसे उपयोग में लाने का एक दिन बचा है। सूत्रों के अनुसार साढ़े 4 हजार से अधिक डोज 10 फरवरी को बेकार हो जाएंगे।

टीकाकरण को प्रतिसाद नहीं

कोरोना संक्रमण कम हो जाने पर टीकाकरण को नागरिकों का प्रतिसाद कम हो गया। गत कुछ महीनों में प्रतिदिन औसतन 100 डोज लग पा रहे हैं। कोरोना संक्रमण तेजी पर था, उस दौरान पहले डोज को भारी प्रतिसाद मिला। मनपा का दावा है कि शत-प्रतिशत नागरिकों ने पहला डोज लगाया। दूसरा और तीसरा डोज लगाने से नागरिकों ने मुंह मोड़ लिया।

नई खेप नहीं आई

जनवरी में प्राप्त हुए टीके लगाने का एक दिन बचा है। टीके की नई खेप मनपा को नहीं मिली। मनपा के पास टीके उपलब्ध नहीं रहने से 9 फरवरी के बाद टीकाकरण होगा भी या नहीं, इस बात का किसी के पास जवाब नहीं है। सूत्रों की मानें तो नागरिकों का प्रतिसाद नहीं रहने से नई खेप आने की संभावना कम है।

सरकार के निर्देश का पालन करेंगे

डॉ. गोवर्धन नवखरे, संक्रामक रोग नियंत्रण अधिकारी के मुताबिक मनपा के पास उपलब्ध टीके 10 फरवरी को एक्सपायर हो जाएंगे। फिलहाल टीके की नई खेप नहीं आई है। सरकार से जो निर्देश प्राप्त होंगे, उसका पालन किया जाएगा।

 

Created On :   9 Feb 2023 12:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story