तकनीकी खामियों में सुधार, सुचारु ढंग से निपटा यूनिवर्सिटी का तीसरा पेपर

Improvement in technical shortcomings, Universitys third paper done smoothly
तकनीकी खामियों में सुधार, सुचारु ढंग से निपटा यूनिवर्सिटी का तीसरा पेपर
तकनीकी खामियों में सुधार, सुचारु ढंग से निपटा यूनिवर्सिटी का तीसरा पेपर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। दो दिन की अफरा-तफरी के बाद तीसरे दिन राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विद्यापीठ के अंतिम वर्ष के चारों चरण की परीक्षा सुचारु तरीके से निपटी। जिस कारण विद्यापीठ को थोड़ी राहत मिली है। विद्यापीठ के अंतिम सत्र की परीक्षा की शुरुआत 8 अक्टूबर से हुई थी। पहले दिन विद्यापीठ के एप को लेकर तकनीकी परेशानी के चलते अनेक विद्यार्थी परीक्षा से वंचित रह गए थे। लगातार दूसरे दिन भी विद्यापीठ का सर्वर डाउन से तीन चरण की परीक्षा स्थगित करनी पड़ी। इससे विद्यापीठ की काफी किरकिरी हुई। इन गड़बड़ियों से सबक लेकर विद्यापीठ ने सर्वर सहित अन्य समस्याओं का समाधान किया। 

चार चरणों में 3 हजार 32 विद्यार्थी हुए शामिल

शनिवार को नये जोश के परीक्षा की शुरुआत हुई। इस दौरान परीक्षा व मूल्यमापन मंडल के संचालक डॉ. प्रफुल साबले ने दावा किया कि चारों चरण की परीक्षा सुचारु तरीके से संपन्न हुई। दूसरे चरण के बीए की परीक्षा के दौरान कुछ विद्यार्थियों को पेपर हल करने की भाषा बदलने से कुछ तकलीफ हुई, लेकिन विद्यापीठ ने कुछ समय में ही यह समस्या हल कर दी। इसके बाद कुछ विद्यार्थियों को लॉग-इन करने में समस्या आई। इसका भी विद्यापीठ ने जल्द ही समाधान किया। ऐसे में कुल मिलाकर शनिवार का दिन काफी हद तक संतोषजनक रहा। इससे अधिकारी व कर्मचारियों ने राहत की सांस ली। पहले चरण में 191, दूसरे चरण में 480, तीसरे चरण में 1681 और चौथे चरण में 680 यानी 3 हजार 32 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी।  

अब 15 मिनट पहले शुरू होगी परीक्षा

विद्यापीठ की परीक्षा में विद्यार्थियों को एप में लॉग इन के लिए समय लगने का मामला सामने आया। जिसे देखते हुए परीक्षा लगभग 10 से 15 मिनट देर से शुरू हो रही है। अब सोमवार को होने वाली परीक्षा 15 मिनट पहले से शुरू करने की जानकारी परीक्षा व मूल्यमापन मंडल के संचालक डॉ. प्रफुल साबले ने दी। ऐसा करने से सर्वर पर आने वाले लोड को  कम करने में मदद मिलेगी।

Created On :   11 Oct 2020 10:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story