पुलगांव: ठेकेदार के मनमाने कामकाज से व्यवसायी और ग्राहक हुए त्रस्त, गड्ढे नहीं पाटे

ठेकेदार के मनमाने कामकाज से व्यवसायी और ग्राहक हुए त्रस्त, गड्ढे नहीं पाटे
  • नाली के काम के लिए खोदे गड्ढे नहीं पाटे गए
  • ठेकेदार के मनमाने कामकाज से व्यवसायी परेशान

डिजिटल डेस्क, पुलगांव। शहर में गत ढाई वर्ष से सीमेंट रास्ते का काम शुरू है। इस काम में ठेकेदार द्वारा शुरू मनमानी सभी के लिए सिरदर्द का कारण बनी है। इस रास्ते के किनारे बनाए गए नाली के लिए गड्ढे खोदे गए थे। नाली का काम पूर्ण होने के बावजूद संबंधित ठेकेदार ने गड्ढे नहीं पाटे। जिससे रास्ते के किनारे स्थित दुकानदारों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गड्ढों को नहीं पाटे जाने के कारण ग्राहक भी दुकानों में जाने से आनाकानी करते हैं।

इस कारण व्यवसायिकों को नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। गत अनेेक दिनों से प्रलंबित काम कब पूरा होगा इस की प्रतीक्षा गत तीन माह से व्यवसायिक कर रहे हैं। शहर के रेलवे स्टेशन चौक से नाचनगांव चौक तक के रास्ते का सीमेंटीकरण किया गया है। केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने उपलब्ध करवाए निधि से इस रास्ते का काम गत ढाई वर्षो से शुरू है। इस काम को पूरा करने का अवधि पहले ही खत्म होने पर भी अब तक इस रास्ते का काम पूरा नहीं हुआ है।

इस रास्ते के दोनों बाजू में पानी निकासी के लिए नाली का निर्माण किया गया। इस काम के लिए चार माह पूर्व गड्ढे खोदे गए थे। इस रास्ते के किनारे अनेक व्यापारियो के व्यावसायिक प्रतिष्ठान हैं। इन व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के सामने ही खोदे गए नाली के गड्ढों की मिट्टी डाली गयी। नाली का काम भी घटिया दर्जे का किया गया। ठकेदार ने नाली का काम पूर्ण किया मात्र नाली के लिए खोदे गए गड्‌ढों को समतल नहीं किया गया।

नाली का काम पूरा होने के बाद गड्ढों को पाटना आवश्यक था। परंतु ठेकेदार ने ऐसा कोई भी काम नहीं करने से रास्ते के किनारे रहे दुकानदारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इन गड्ढों को तत्काल पाटा जाए, ऐसी मांग व्यवसायिकों की ओर से बार-बार संबंधित विभाग की ओर की जा रही है। मात्र लोनिवि के अधिकारी की अनदेखी होने से नागरिकों व व्यवसायियों में रोष का वातावरण निर्माण हुआ है।



Created On :   27 Feb 2024 1:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story