चुनाव प्रचार: इंदिरा गांधी के बाद पहली बार पुणे के रेसकोर्स पर प्रधानमंत्री की सभा, वहीं विश्राम करेंगे मोदी

इंदिरा गांधी के बाद पहली बार पुणे के रेसकोर्स पर प्रधानमंत्री की सभा, वहीं विश्राम करेंगे मोदी
  • पुणे में29 अप्रैल को शरद पवार और उद्धव ठाकरे
  • पुणे के रेसकोर्स पर प्रधानमंत्री की सभा
  • रात वहीं विश्राम मोदी करेंगे
  • लोकसभा चुनाव में प्रचार का तीसरा चरण शुरू

डिजिटल डेस्क, पुणे । लोकसभा चुनाव में प्रचार का तीसरा चरण शुरू हो चुका है। इसी के तहत पुणे शहर, बारामती और शिरूर में प्रचार के लिए बड़े नेताओं की सभाओं का दौर शुरू होने जा रहा है। 29 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा पुणे के रेसकोर्स मैदान पर होने जा रही है। विशेष बात यह है कि, 1977 के बाद पहली बार किसी प्रधानमंत्री की सभा यहां होगी। इसी दिन वारजे में महाविकास आघाड़ी की सभा को शरद पवार और उद्धव ठाकरे संबोधित करेंगे। एक ही दिन होनेवाली ये दोनों ही सभाएं तय करेंगी कि, इस बार के लोकसभा चुनाव में किसका पलड़ा भारी रहेगा।

पुणे में विश्राम करेंगे मोदी

पुणे के रेसकोर्स मैदान पर 29 अप्रैल की सुबह 7 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा होगी। पहले यह सभा एसपी कॉलेज मैदान पर होनी थी। लेकिन मोदी की सभा में अनुमानित भीड़ और सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए यह स्थान परिवर्तन किया गया है। इसी दिन वारजे में महाविकास आघाड़ी के लिए शरद पवार और उद्घव ठाकरे की सभा होगी। प्रधानमंत्री इसी दिन दोपहर को मराठवाड़ा के लातूर में सभा के बाद पुणे आएंगे और यहीं विश्राम भी करेंगे। इन दोनों सभाओं के लिए महायुति और महाविकास आघाड़ी की ओर से जंगी तैयारियां की जा रही है। विशेष बात यह है कि, पुणे में अनेक वर्षों बाद पहली बार दो दिग्गज नेताओं की सभाएं एक ही दिन होने जा रही है। ज्ञात हो कि, बारामती लोकसभा मतदाता क्षेत्र में 7 मई को और पुणे, शिरूर, मावल मतदाता क्षेत्र में 13 मई को मतदान होगा। महायुति की ओर से बारामती से सुनेत्रा पवार और पुणे से मुरलीधर मोहोल चुनाव मैदान में है, वहीं शिरूर से आढलराव पाटील और मावल से श्रीरंग बारणे चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा के शहराध्यक्ष धीरज घाटे ने बताया किया कि, पुणे में होनेवाली प्रधानमंत्री मोदी की सभा में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, उपमुख्यमंत्री अजित पवार आदि उपस्थित रहेंगे।

पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने महायुति के पदाधिकारियों के साथ मैदान का जायजा भी लिया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उल्हास पवार ने बताया कि, जनवरी 1972 में बांग्लादेश युद्ध जीतने के बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की सभा पुणे के रेसकोर्स मैदान पर आयोजित की गई थी। इस सभा में इतनी भीड़ आई थी कि, उस समय पुलिस प्रशासन को संभालना मुश्किल हो गया था। इस समय वरिष्ठ कवि व गीतकार माडगुलकर ने एक गीत तैयार किया था, जिसे वसंत देसाई ने संगीत दिया था। इसके बाद 1977 के लोकसभा चुनाव के दौरान भी इंदिरा गांधी की सभा इसी मैदान पर हुई थी और उस समय भी काफी भीड़ इस मैदान पर जुटी थी। अब इतने सालों के बाद पहली बार किसी प्रधानमंत्री की सभा रेसकोर्स मैदान पर होने जा रही है। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने महायुति के पदाधिकारियों के साथ मैदान का जायजा भी लिया।

Created On :   24 April 2024 3:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story