लोक रण: आखिरकार शिवाजीराव आढलराव पाटील एनसीपी में शामिल, शिरूर से मैदान में उतरना लगभग तय

आखिरकार शिवाजीराव आढलराव पाटील एनसीपी में शामिल, शिरूर से मैदान में उतरना लगभग तय
  • एक बार फिर कोल्हे बनाम आढलराव पाटील में होगा मुकाबला
  • रायगढ़ से सुनील तटकरे को उम्मीदवारी, गुरुवार को महायुति की सीटें होंगी घोषित
  • महायुति में 99 फीसदी सीटों का बंटवारा

डिजिटल डेस्क, पुणे। शिवसेना नेता एवं शिरूर लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद शिवाजीराव आढलराव पाटील के शिवसेना छोड़कर अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की बात आखिरकार सच हो गई है। आढलराव पाटील मंगलवार को अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ उपमुख्यमंत्री अजित पवार की उपस्थिति में राकां में शामिल हो गए। साथ ही यह भी लगभग तय हो गया है कि, आढलराव पाटील को शिरूर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतारा जाएगा। अब महज इस बात की घोषणा होना बाकी है।

मंचर में हुआ प्रवेश समारोह

शिरूर लोकसभा क्षेत्र के मंचर में शिवगिरी मंगल कार्यालय में मंगलवार को आयोजित प्रवेश समारोह में आढलराव पाटील ने राकां में प्रवेश किया। इस अवसर पर राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार, सहकारिता मंत्री दिलीप वलसे-पाटील, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर, विधायक दिलीप मोहिते-पाटील भी उपस्थित थे। पिछले कुछ दिनों से चर्चा चल रही थी कि पूर्व सांसद आढलराव पाटिल शिरूर से राकां के उम्मीदवार होंगे। वह राकां में प्रवेश करेंगे और शिरूर लोकसभा चुनाव राकां के घड़ी चुनाव चिन्ह पर लडेंगे, ऐसा कहा जा रहा था। इसी के तहत आढलराव पाटील ने मंगलवार को अजित पवार की उपस्थिति में राकां में प्रवेश किया। अब आढलराव के प्रवेश के बाद उनकी शिरूर लोकसभा क्षेत्र में उम्मीदवारी की घोषणा महज औपचारिकता रह गई है।

एक बार फिर कोल्हे बनाम आढलराव पाटील में होगा मुकाबला

शिरूर लोकसभा सीट पर शरद पवार गुट के उम्मीदवार अमोल कोल्हे के सामने आढलराव पाटील को महायुति की ओर से मैदान में उतारा जाएगा। 2004, 2009 और 2014 में लगातार तीन बार सांसद रहे आढलराव पाटील को पिछले 2019 के लोकसभा चुनाव में अमोल कोल्हे ने हराया था। जिसके बाद आगामी चुनाव में एक बार फिर अमोल कोल्हे बनाम शिवाजीराव आढलराव पाटील के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा।

रायगढ़ से सुनील तटकरे को उम्मीदवारी, गुरुवार को महायुति की सीटें होंगी घोषित

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार गुट) ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने पहले उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। राकां प्रदेशाध्यक्ष सुनील तटकरे को एक बार फिर रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है। मंगलवार को पुणे में हुई राकां पदाधिकारियों की बैठक में तटकरे की उम्मीदवारी पर मुहर लगा दी गई। इस बारे में पार्टी अध्यक्ष व उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। साथ ही अजित पवार ने कहा कि गुरुवार 28 मार्च को महायुति के सीटों के बंटवारे का पूरा फार्मूला घोषित किया जाएगा।

महायुति में 99 फीसदी सीटों का बंटवारा

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुणे में अजित पवार की मौजूदगी में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की बैठक हुई। इस बैठक में बारामती, शिरूर, सातारा, धाराशिव, नाशिक, रायगढ़ और परभणी लोकसभा को लेकर चर्चा हुई। इस बैठक में बारामती लोकसभा सीट पर महायुति में सिर्फ राकां ही चुनाव लड़ेगी, इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मंजूरी दी गई। बैठक के बाद अजित पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि सुनील तटकरे रायगढ़ से चुनाव लड़ेंगे। साथ ही बारामती का उम्मीदवार 28 मार्च को घोषित किया जाएगा, इसके बाद किसी भी स्थिति में बारामती का उम्मीदवार नहीं बदला जाएगा। बारामती में महादेव जाणकर को राकां समर्थन देगी, यह केवल अफवाह है।

Created On :   26 March 2024 2:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story