कार्रवाई: 26 लाख का सोना लूट मामले में सांगली के तीन पुलिसकर्मी निलंबित

26 लाख का सोना लूट मामले में सांगली के तीन पुलिसकर्मी निलंबित
  • 26 लाख का सोना लूट मामला
  • सांगली के तीन पुलिसकर्मी निलंबित
  • कम दाम में सोना दिलाने का झांसा

डिजिटल डेस्क, पुणे। कम दाम में सोना दिलाने का झांसा देकर 26 लाख रूपए की लूट मामले में तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का आदेश सांगली पुलिस अधीक्षक बसवराज तेली ने दिया है। इस लूटपाट के मामले में कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। भाजपा के पूर्व विधायक विलासराव जगताप ने सार्वजनिक रूप से इस मामले में पुलिस को बचाने की कोशिश की आलोचना की थी और गहन जांच की मांग की थी। इसके बाद बीती देर रात निलंबन की कार्रवाई की गई।

आंध्र प्रदेश के एक सर्राफा व्यापारी को सांगली जिले के जत तालुका की एक औद्योगिक बसाहट में यह कहकर बुलाया गया कि वह कम कीमत पर सोना दे रहा है। इसके बाद आरोपियों ने सराफा को आधा किलो सोना देने के लिए 26 लाख 50 हजार रुपए ले लिए। आरोपी बातचीत में उलझाकर सराफा के हाथ में रखा रुपयों का बैग लेकर भाग गया। इस मामले में संबंधित सर्राफा द्वारा जत पुलिस थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराने के बाद पांच आरपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और उनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया।

इस बीच चार दिन पहले भाजपा के पूर्व विधायक विलासराव जगताप ने इस मामले में पुलिस और राजनीतिक कार्यकर्ताओं के शामिल होने का आरोप लगाया था। सार्वजनिक रूप से इस मामले में पुलिस को बचाने की कोशिश की आलोचना करते हुए इस पूरे मामले में गहन जांच की मांग की थी। इसे गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच पड़ताल के बाद पुलिस अधीक्षक बसवराज तेली ने तीनों पुलिसकर्मियों समीर मुल्ला, विजय नारले और तुलसीराम धूमल के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की। उन पर अपने कर्तव्य में कोताही बरतने का आरोप है।

Created On :   10 Nov 2023 3:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story