सतना: गोरइया गढ़ी से 30 लाख के आभूषण हुए चोरी, 41 तोला सोना, 3 किलो चांदी और नकदी पर किया हाथ साफ

गोरइया गढ़ी से 30 लाख के आभूषण हुए चोरी, 41 तोला सोना, 3 किलो चांदी और नकदी पर किया हाथ साफ
  • गोरइया गढ़ी से 30 लाख के आभूषण हुए चोरी
  • 41 तोला सोना, 3 किलो चांदी और नकदी पर किया हाथ साफ

डिजिटल डेस्क, सतना। कोटर थाना अंतर्गत गोरइया में गढ़ी से चोरों ने घुसकर नकदी समेत 30 लाख के आभूषण पार कर दिए, इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई है। चोरी की खबर लगते ही पुलिस ने फॉरेंसिक और साइबर टीम के साथ जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गोरइया गढ़ी में देवेन्द्र प्रताप सिंह अपने परिवार के साथ रहते हैं, जहां बीते 6 अप्रैल की रात को लगभग 12 से 1 बजे के बीच पीछे के रास्ते से गढ़ी में घुसे चोरों ने दबे पांव कमरों की तलाशी लेते हुए लगभग 41 तोला सोने के आभूषण, 2 किलो 9 सौ ग्राम चांदी के जेवर और 20 हजार 4 सौ रुपए नकदी पार कर दिए।

यह भी पढ़े -बेटे ने सिर पर लाठी मारकर की पिता की हत्या, अमदरा थाना क्षेत्र के परसवारा गांव में हुई घटना

चोर कमरे की दराज और आलमारियों की तलाशी लेने के बाद बैग, सूटकेस व पेटी उठाकर बाहर ले गए, जहां कीमती सामान निकालकर बाकी चीजें वहीं छोड़ दी। चोरी गए आभूषणों की कीमत 30 लाख से ज्यादा है। रात करीब 1 बजे आहट होने पर देवेन्द्र सिंह की नींद खुली तो उन्होंने पत्नी और घर में काम करने वाली महिला कर्मचारी को जगाकर गढ़ी का मुआयना किया, जिससे चोरों की करतूत पता चल गई। तब फौरन ही सतना में रहने वाले पुत्र शांतनू सिंह को खबर दी, जो रात में ही गोरइया पहुंचे और चोरी गए सामान की जानकारी जुटाकर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

यह भी पढ़े -सम्पत्ति के विवाद में जेठ ने बका से हमला कर छोटे भाई की पत्नी को उतारा मौत के घाट, दिन-दहाड़े हुई वारदात से फैली सनसनी

क्या-क्या गया ---

चोरों ने साढ़े 4 तोले का सीतारामी हार, साढ़े 4 तोले का रानी हार, 4 तोले का गला बंद, 3 तोले का मंगलसूत्र, 6 तोले की चेन, 3 तोले की बच्चे की चेन, 4 तोले का बगमूहा, 6 तोले की दो जोड़ी पायल, एक जोड़ी बिछिया, एक जोड़ी बेंदी, 4 तोला के कान के झुमके, 16 नग अंगूठी, 2 जोड़ी नथ के अलावा चांदी की चम्मच, ग्लास, कटोरी, 4 जोड़ी पायल भी पार कर दी। इतना ही नहीं एक रुपए के नोटों की 4 गड्डी और 200 के नोटों की एक गड्डी भी उठा ले गए। यह वारदात सामने आते ही पुलिस जांच में जुट गई, फिंगर प्रिंट और साइबर एक्सपर्ट के साथ ही डॉग स्क्वॉड की मदद ली गई। चोरी में पेशेवर गिरोह का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है, जिसमें कोई स्थानीय भी शामिल हो सकता है।

यह भी पढ़े -अंतरराज्यीय सीमाओं पर चेकपोस्ट लगाकर एसएसटी की तैनाती, प्लाई व्यापारी से 2 लाख की नकदी बरामद

Created On :   9 April 2024 4:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story