सीधी के बाद शिवपुरी में मानवता शर्मसार, दलितों पर कालिख पोतने और मल खिलाने का आरोप, 6 गिरफ्तार

सीधी के बाद शिवपुरी में मानवता शर्मसार, दलितों पर कालिख पोतने और मल खिलाने का आरोप, 6 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क,भोपाल। मध्यप्रदेश के सीधी जिले में एक शख्स पर पेशाब करने का एक वीडियो वायरल होने के बाद अब शिवपुरी जिले से भी मानवता को शर्मशार करने वाला मामला सामने आया है। यहां दलित युवकों के चेहरे पर कालिख पोतने के साथ ही उन्हें मैला खिलाने का भी आरोप है। यही नहीं आरोप यह भी है कि दलित युवकों को मैला खिलाने के अलावा पीड़ितों को जूतों की माला भी पहनाई गई। जानकारी के मुताबिक इस मामले में प्रसाशन ने 7 लोगों पर केस दर्ज किया है। जिसमें से 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

वायरल वीडियो

शिवपुरी जिले के हुए इस शर्मनाक मामले का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ लोग दलित युवकों को प्रताड़ित कर रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक दलित युवकों पर लड़की छेड़ने का आरोप लगाया गया और उनके साथ मारपीट करने के साथ ही कालिख पोतकर और जूतों की माला पनाकर घुमाया गया।

यही नहीं पीड़ित युवकों को जबरदस्ती मैला खिलाने का भी आरोप है। मिली जानकारी के अनुसार अनुज जाटव और संतोष केवट को बरखाड़ी गांव में रहने वाले कुछ लोगों ने पकड़ लिया और छेड़छाड़ का आरोप लगाकर उनके साथ मानवता को शर्मशार करने वाले कृत्य किया साथ ही जूतों की माला पहनाकर तीन किमी जुलूस निकाला।

आरोपियो को किया गिरफ्तार

इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस प्रसाशन हरकत में आया और आरोपियों को गिरफ्तार किया। मगरौनी चौकी प्रभारी दीपक शर्मा ने बताया कि दोनों पीड़ित युवकों की शिकायत पर पुलिस ने वरखाड़ी गांव के रहने वाले अजमत खान, वकील खान, आरिफ खान, शाहिद खान, इस्लाम खान, रहीशा बानो, साइना बानो के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है। एक आरोपी वकील खान को छोड़कर सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्त्तार कर लिया है। फरार वकील खान की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

वहीं दूसरी ओर पुलिस अधीक्षक रघुवंश प्रसाद सिंह भदौरिया ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि सात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। भदौरिया ने यह भी कहा कि प्रथम दृष्टया यहां पर छेड़छाड़ का मामला जांच में सही नहीं पाया गया। इसलिए एक पक्ष पर ही कार्रवाई की गई।

बीजेपी ने कहा सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए

इस मामले पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रेस कांफ्रेस कर कहा कि मैं घटना की निंदा करता हूं और दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

Created On :   5 July 2023 3:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story