सोलापुर: परियोजना बारामती जाने पर भाजपा विधायक ने दी चेतावनी तो पालकमंत्री ने निकाल दी हवा

परियोजना बारामती जाने पर भाजपा विधायक ने दी चेतावनी तो पालकमंत्री ने निकाल दी हवा
  • परियोजना सोलापुर से बारामती जाने पर भाजपा विधायक की चेतावनी
  • इस्तीफे की चेतावनी पर पालकमंत्री ने निकाल दी इस धमकी की हवा
  • अनाज अनुसंधान केंद्र के बारामती स्थलांतरित होने से देशमुख नाराज

डिजिटल डेस्क, पुणे. सोलापुर जिले में बनने वाले श्री अन्न उत्कृष्टता केंद्र (मिलेट सेंटर) को उपमुख्ममंत्री अजित पवार के गृहक्षेत्र बारामती में स्थलांतरित किए जाने का विरोध सोलापुर में विरोध शुरु हो गया है। सोलापुर दक्षिण से भाजपा विधायक सुभाष देशमुख ने धमकी दी है कि यदि यह सेंटर सोलापुर में नहीं बना तो वे विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे। हालांकि उनकी इस चेतावनी को उन्हीं के पार्टी के वरिष्ठ नेता गंभीरता से लेने को तैयार नहीं है। वरिष्ठ भाजपा नेता व सोलापुर के पालकमंत्री चंद्रकांत पाटील ने कहा कि लोग इस तरह इस्तीफा देने की बातें करते रहते है।

सोमवार को सोलापुर पहुंचे राज्य के उच्च व तकनीकी शिक्षामंत्री व सोलापुर के पालकमंत्री पाटिल से जब पत्रकारों ने भाजपा विधायक देशमुख के इस्तीफे की चेतावनी की बाबत पूछा तो पाटील ने कहा कि राजनीति में इस्तीफा एक तयशुदा शब्द है। मराठा आरक्षण के मुद्दे पर कई मराठा विधायकों ने इस्तीफा देने की बात कही थी लेकिन किसी ने इस्तीफा नहीं दिया है। पाटील ने कहा कि वास्तव में कोई भी इस्तीफा नहीं देता। यह सिर्फ बोलने का एक तरीका है। साल 2022-2023 में सोलापुर के लिए श्री अन्न उत्कृष्टता केंद्र को मंजूरी दी गई थी। तत्कालिन वित्तमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने बजट में इसका एलान किया था। पर अब इसे उपमुख्यमंत्री अजित के गृहक्षेत्र बारामती में शुरु करने का फैसला लिया गया है। इस वजह से सोलापुर के सभी नेता अजित पवार का विरोध कर रहे हैं। दो दिन पहले भाजपा विधायक सुभाष देशमुख ने कहा था कि अगर सोलापुर के लिए स्वीकृत मिलेट सेंटर सोलापुर में नहीं बनाया गया तो वे विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे।

बीआरएस में जाने वाले भाजपा में लौट आए

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम पर मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि, जिन राज्यों में कांग्रेस चुनाव हारती है, वहां ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) को दोष दिया जाता है। कांग्रेस की हालत "नाच न आये आंगन टेढ़ा' वाली हो गई है। पाटिल ने यह भी दावा किया कि आने वाले समय में लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस की ऐसी ही हालत होने वाली है। तेलंगाना में बीआरएस की हालत ख़राब हो गई है। जो लोग विभिन्न प्रलोभनों में फंसकर बीआरएस में शामिल हो गए हैं, हम उन्हें वापस भाजपा में लेने के लिए तैयार हैं। बता दें कि अपनी पार्टी को विस्तार देने में जुटे बीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव ने महाराष्ट्र के कई नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल किया था। पर अब अपने गृहराज्य तेलंगाना में विधानसभा चुनाव हारने के बाद राव की राष्ट्रीय राजनीति में जाने की मंशा को तगड़ा झटका लगा है।

.

Created On :   4 Dec 2023 4:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story