सफर: वर्धा से पुणे के लिए होली स्पेशल ट्रेन, भीड़ से यात्रियों को मिलेगी राहत

वर्धा से पुणे के लिए होली स्पेशल ट्रेन, भीड़ से यात्रियों को मिलेगी राहत
  • रेलवे ने होली स्पेशल अतिरिक्त ट्रेन की शुरू
  • यात्रियों की सुविधाओं के लिए रखा जा रहा खास ध्यान
  • आईआरसीटीसी वेबसाइट के माध्यम से की जा सकती है बुकिंग

डिजिटल डेस्क, वर्धा। होली के त्योहार पर यात्रियों की सुविधाओं के लिए रेलवे ने होली स्पेशल अतिरिक्त ट्रेनों को शुरू किया है। इस ट्रेन से यात्रियों को भीड़ से राहत मिलेगी। वर्धा से पुणे के लिए प्रत्येक सोमवार को होली स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है।

होली स्पेशल ट्रेनें विभिन्न मार्गों पर संचालित की जा रही है। इन ट्रेनों के लिए टिकट बुकिंग शुरू हो गई है। वर्धा और पुणे के बीच ट्रेन नंबर 08327 पुणे होली स्पेशल ट्रेन प्रत्येक सोमवार को सुबह 11 बजकर 58 मिनट पर वर्धा से चलेगी। वहीं तीसरे दिन सुबह के 2 बजकर 45 मिनट पर पुणे रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। वहीं ट्रेन नंबर 08328 पुणे होली स्पेशल ट्रेन पुणे से सुबह के 9.15 बजे चलेगी और उसी दिन रात के 12.03 बजे वर्धा पहुंचेगी। यह ट्रेन पुणे से मंगलवार को वर्धा के लिए प्रस्थान करेगी।

इस ट्रेन में एसी टू टियर, एसी थ्री टियर, स्लीपर क्लास और जनरल सेकंड क्लास कोच की व्यवस्था की गई है। ये ट्रेन पुणे के बाद दाऊद चोर्ड लाइन, अहमदनगर जंक्शन, कोपरगांव, भुसावल, अकोला, बडनेरा, वर्धा जंक्शन, नागपुर, गोंदिया, राजनंदगांव, दुर्ग जंक्शन, रायपुर जंक्शन के रास्ते संभलपुर जंक्शन को जाएगी। विशेष ट्रेनों के लिए विशेष शुल्क पर बुकिंग शुरू की गई है। टिकट आइआरसीटीसी वेबसाइट के माध्यम से भी बुक किए जा सकते हैं।

आचार संहिता के चलते निष्कासित छात्र ने धरना किया स्थगित : महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार के समीप अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे छात्र ने आचार संहिता के नियमों का अनुपालन करते हुए धरना स्थगित कर दिया है। छात्र विवेक अपने निष्कासन वापसी की मांग को लेकर हिंदी विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ पिछले 50 दिनों से धरना पर बैठे थे।

छात्र विवेक ने कहा कि रामनगर थाना वर्धा के एलआईयू दीपक गोडे ने जिलाधिकारी द्वारा जारी किए गए आचार संहिता से संबंधित पत्र दिया। पत्र में धरना, मार्च, प्रदर्शन, उपवास पर प्रतिबंध का आदेश था। इसलिए संविधान का पालन और आचार संहिता के नियमों का अनुपालन करते हुए आचार संहिता खत्म होने तक पिछले 50 दिनों से किया जा रहा सत्याग्रह स्थगित किया जाता है। अन्याय के खिलाफ हमारी लड़ाई आगे भी जारी रहेगी। जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होती है तब तक सत्याग्रह जारी रहेगा। फिलहाल आचार संहिता लागू होने तक इसे स्थगित किया जाता है।

गौरतलब हो कि 1 फरवरी को छात्र विवेक ने अपने निलंबन वापस लेने की मांग को लेकर हिंदी विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार (छत्रपति शिवाजी महाराज गेट) के समीप अनिश्चितकालीन अनशन शुरू किया था। लगभग एक सप्ताह के बाद अनशन को भूख हड़ताल में बदल दिया गया था। जहां कुछ दिनों के बाद उसकी स्थिति गंभीर हो गई थी और इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल से आने के बाद फिर अनशन शुरू कर दिया। हालांकि मामला अब बंबई उच्च न्यायालय की नागपुर खंडपीठ में लंबित है। मामले को लेकर अगली सुनवाई अप्रैल में होने वाली है।

Created On :   23 March 2024 12:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story