तैयारी: पीएम मोदी की सभा के लिए वर्धा के आर्वी में 40 एकड़ क्षेत्र में बन रहा सभा मंडप

पीएम मोदी की सभा के लिए वर्धा के आर्वी में 40 एकड़ क्षेत्र में बन रहा सभा मंडप
  • जल्द ही सभा की तारीख घोषित होगी
  • सभा के आयोजन की तैयारी जोरशोर से शुरू
  • उत्साहित हैं स्थानीय नेता

डिजिटल डेस्क, वर्धा । वर्धा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में महायुति के प्रत्याशी रामदास तड़स के प्रचारार्थ वर्धा जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा का आयोजन किया गया है। फिलहाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा की तारीख तय नहीं है। जल्द ही सभा की तारीख घोषित होगी, ऐसी जानकारी विधायक दादाराव केचे ने दी हैै।

वर्धा जिले के आर्वी में 40 एकड़ के भव्य मैदान पर सभा के आयोजन की तैयारी जोरशोर से शुरू है। उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां कामों में जुट गई है। ऐसे में पीएम मोदी की सभा के आयोजन की तैयारी जोरशोर से शुरू है। आर्वी शहर समीप होनेवाले 40 एकड़ मैदान पर सात से आठ जेसीबी, रोलर के माध्यम से मैदान को समतल करने के साथ साफ-सफाई और सफाई, झाड़ियाें की कटाई का काम प्रगति पथ पर है। हाल ही में पुलिस महानिरीक्षक दोरजे, एसपी नुरुल हसन, कार्यकारी अभियंता सालुंखे, विधायक दादाराव केचे ने इस मैदान का निरीक्षण किया। बताया जाता है कि सभा के लिए यही मैदान उचित होने से इस मैदान का चयन किया है। मैदान के समीप दो हेलीपैड बनाए जाएंगे। पीएम मोदी की सभा के लिए राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस आने की जानकारी है। जल्द ही सभा की तारीख घोषित होगी, ऐसी जानकारी केचे ने दी।

चुनाव निर्णय अधिकारी ने गृह मतदान प्रक्रिया का किया निरीक्षण : वर्धा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में 85 वर्ष से अधिक के बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं को पोस्ट मतदान की प्रक्रिया 12 अप्रैल से शुरू हुई है। वर्धा विधानसभा क्षेत्र के सिंदी मेघे स्थित 85 वर्ष की महिला मतदाता नलिनी बाबाराव सालवे की प्रत्यक्ष गृहभेंट लेकर मतदान प्रक्रिया का चुनाव निर्णय अधिकारी तथा जिलाधिकारी राहुल कर्डिले ने निरीक्षण किया। भारत चुनाव आयोग के निर्देश के तहत लोकसभा चुनाव में पहली बार नमूना 12 डी भरकर देनेवाले बुजुर्ग तथा दिव्यांग मतदाताओं को गृहभेंट द्वारा पोस्ट मतदान करने की सुविधा उपलब्ध की गई है। वर्धा विधानसभा क्षेत्र में 261 बुजुर्ग तथा दिव्यांग 34 मतदाता कुल 295 मतदाता गृहभेंट द्वारा मतदान के लिए पात्र बने है। 2 अप्रैल को 85 वर्ष उपर के 59 तथा 9 दिव्यांग कुल 68 मतदाताओं ने होम वोटींग किया।


Created On :   14 April 2024 11:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story