कार्रवाई: रेत घाट पर छापा मारकर पुलिस ने पांच ट्रैक्टर किए जब्त , गोपनीय तरीके से पकड़ा

रेत घाट पर छापा मारकर पुलिस ने पांच ट्रैक्टर किए जब्त , गोपनीय तरीके से पकड़ा
  • पांच ट्रैक्टर-ट्रॉली में रेत भरकर ढुलाई की जा रही थी
  • कार्रवाई से बचने जगह-जगह खबरी रख कर ले जाते हैं माल
  • 6 लाख 5 हजार रुपए का माल जब्त

डिजिटल डेस्क, वर्धा। देवली तहसील कार्यालय के पथक ने देवली तहसील के आंजी के वर्धा नदी रेत घाट पर हो रेत रेत के अवैध उत्खनन करने वालों पर छापा मारकर 5 ट्रैक्टर सहित रेत से भरी ट्रॉली जब्त कर कार्रवाई की। देवली के तहसीलदार को मिली गुप्त जानकारी के आधार पर उनके पथक ने आंजी के वर्धा नदी के रेत घाट पर चल रहे रेत के अवैध उत्खनन स्थल पहुंचे तो पांच ट्रैक्टर-ट्रॉली में रेत भरकर ढुलाई की जा रही थी। बिना रॉयल्टी से रेत का उत्खनन कर इसकी ढुलाई करने का पाए जाने पर सभी पांचों ट्रैक्टर जब्त कर देवली के तहसील कार्यालय में जमा कर वाहनों पर नियम के अनुसार दंडात्मक कार्रवाई की गयी।

तहसील कार्यालय के उड़न दस्ता कार्रवाई के लिए निकलने पर रेत माफियाओं द्वारा जगह - जगह खबरी खड़े कर इसकी जानकारी ली जाती है। इससे कार्रवाई करने वाले अधिकारी, कर्मचारी घटनास्थल पर पहंुचने के पहले रेत तस्कर अपने वाहन लेकर फरार होते है। इसके लिए देवली के उड़न दस्ते ने नई तरकीब आजमाते हुए पथक के मंडल अधिकरी, पटवारी ने ट्रैक्टर ट्रॉली में छुपे पद्धति से घटनास्थल पर जाकर कार्रवाई की। देवली के तहसीलदार दत्तात्रय जाधव ने बताया कि इस पद्धति से रेत तस्करों को टीम के आने की जानकारी नहीं मिली। यह कार्रवाई तहसीलदार दत्तात्रय जाधव, नायब तहसीलदार अजय झिले, मंडल अधिकारी एम.एस. डुबे, मोहन घुले, गौण खनिज शाखा के अव्वल लिपिक अजय लाडेकर, पटवारी नीलेश ठमके, कैलाश बुडगे, सारंग भाईक, अक्षय रघुवंशी, पंकज चव्हाण, सूरज वरठी, श्रीकांत पडिले, सिपाही मनोहर हांडे, कोतवाल सतीश काथवटे के उपस्थिति में की गयी।

सिंदी रेलवे परिसर से भी 6 लाख का माल जब्त : सिंदी रेलवे पुलिस ने रेत चोरों पर कार्रवाई करते हुए 6 लाख 5 हजार रुपए का माल जब्त किया। उक्त कार्रवाई सिंदी रेलवे पुलिस थाना अंतर्गत 4 अप्रैल की रात 10 बजे के दौरान पारडी से भोसा मार्ग पर की गई। सिंदी रेलवे पुलिस रात के समय पेट्रोलिंग कर रही थी। दौरान पारडी से भोसा मार्ग पर पारड़ी परिसर में हमदापुर निवासी नीलेश कवडू पाटील ट्रैक्टर लेकर आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने उसे रोककर वाहन की तलाशी ली। इसमें काली एक ब्रास रेत पाई गई। रेत ढुलाई के संदर्भ में कोई भी दस्तावेज उसके पास उपलब्ध नहीं होने से उसे गिरफ्तार कर ट्रैक्टर व ट्राली तथा रेत समेत 6 लाख 5 हजार रुपए का माल जब्त किया। इस कार्रवाई में पुलिस उपनिरीक्षक श्यामसुंदर माधवराव सूर्यवंशी की शिकायत पर सिंदी रेलवे पुलिस ने धारा 379 के तहत आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया।

Created On :   6 April 2024 12:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story