कार्रवाई: चार सौ रुपए की रिश्वत लेते हुए कनिष्ठ सहायक महिला अधिकारी को किया गिरफ्तार

चार सौ रुपए की रिश्वत लेते हुए कनिष्ठ सहायक महिला अधिकारी को किया गिरफ्तार
  • शिकायत रिश्वत प्रतिबंधक ब्यूरो यवतमाल को दी थी
  • पीआई वानखडे ने उक्त राशि के साथ उन्हें गिरफ्तार किया

डिजिटल डेस्क, घाटंजी (यवतमाल). स्थानीय पंस में कार्यरत कनिष्ठ सहायक महिला अधिकारी अर्चना दिडसे (33) को 26 मार्च की शाम 400 रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है। इसकी शिकायत अशोक मोहुर्ले निवासी उज्ज्वल नगर यवतमाल ने दी है। दोपहर 3.37 बजे शिकायतकर्ता और पंच पेंदाम यह इस महिला अधिकारी से मिलने पंचायत समिति घाटंजी पहुंचे थे। वहां उस महिला से मिलने के बाद काम के बारे में चर्चा की।

तब उन्होंने उनका काम 15 मार्च 2019 से 22 नवंबर 2019 तक निलंबित होने के कारण उस दौरान लगा 7वां वेतन आयोग का किश्त अदा करने के बारे में ना देय प्रमाणपत्र देने के लिए उक्त 400 रुपये की रिश्तव मांगी थी। जिससे शिकायतकर्ता ने इसकी शिकायत रिश्वत प्रतिबंधक ब्यूरो यवतमाल को दी थी। उसीके चलते 26 मार्च को जाल बिछाया गया था। यह राशि लेकर उन्हे कार्यालय में मंगलवार को बुलाया गया था।

जैसे ही 100 के 4 नोट इस महिला ने अपने हाथ में लिए वैसे ही पंच के सामने पीआई वानखडे ने उक्त राशि के साथ उन्हें गिरफ्तार किया। इस नोटों पर एन्ड्रासीन पावडर लगाकर दी थी। जैसे ही यह नोट महिला अधिकारी ने लिए वैसे शिकायर्ता ने सर पर हाथ रखा। यह सर पर हाथ रखना पुलिस बुलाने का कोडवर्ड था।

जैसे ही सर पर हाथ रखा वैसे पुलिस ने आकर नोटों के साथ इस महिला अधिकारी को गिरफ्तार किया।शिकायतकर्ता से 400 रुपये लेने के लिए जो बातचीत हुई है वह भी टेप की गई है। उसके बाद उन्हे घाटंजी विश्रामगृह ले जाया गया। जहां देर रात तक यह कार्रवाई चली।

इस 33 वर्षीय महिला के खिलाफ देर रात तक घाटंजी थाने में मामला दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही थी।



Created On :   28 March 2024 1:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story