यवतमाल: नांदेड से होगी पीएम की जिले में एन्ट्री, करोड़ों के प्रोजेक्ट को मिल सकती मंजूरी

नांदेड से होगी पीएम की जिले में एन्ट्री, करोड़ों के प्रोजेक्ट को मिल सकती मंजूरी
  • प्रधानमंत्री मोदी की जिले में एन्ट्री होगी
  • के आगमन से पहले जरूरी तैयारी

डिजिटल डेस्क, यवतमाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार 28 फरवरी को जिला दौरे पर आ रहे हैं। नांदेड से प्रधानमंत्री मोदी की जिले में एन्ट्री होगी। सुरक्षा की दृष्टि से सभास्थल से 3 किमी दूर पार्किंग होने से लोगों को भाषण सुनने 3 किमी की पैदल दूरी तय कर सभास्थल पहुंचना पड़ेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नांदेड के कार्यक्रम के बाद यवतमाल पहुंचने की संभावना है। दूसरी ओर प्रशासन ने उनके आगमन से पहले जरूरी तैयारी कर रखी है, जो अब अंतिम चरण में है।

सभा में बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित रहेंगी। इसे देखते हुए महिलाओं के लिए जरूरी सभी सुविधा कार्यक्रम स्थल पर उपलब्ध कराई गई है। इसमें खाद्य सामग्री, पानी, महिलाओं को लाने के लिए यातायात व्यवस्था के प्रबंध किए गए हैं। यात्रा के दौरान भी महिलाओं को भोजन, पानी उपलब्ध कराया जाएगा। मोबाइल टॉयलेट, डस्टबीन समेत हर जरूरी सुविधा यहां उपलब्ध कराई गई है, ऐसी जानकारी प्रशासन ने दी।

ड्रोन के इस्तेमाल पर पाबंदी

शहर से कुछ दूरी पर भारी परिसर में बुधवार को कार्यक्रम होने जा रहा है। सुरक्षा की दृष्टि से इस परिसर में और जिले के क्षेत्र में ड्रोन प्रक्षेपण व इस्तेमाल पर पाबंदी लगाई गई है। प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर से आएंगे। नांदेड से यह हेलीकॉप्टर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेगा। दौरे को लेकर नागपुर-तुलजापुर महामार्ग की दिशा में कड़ी नजर रखी जा रही है। जिलाधिकारी डा.पंकज आशिया ने फौजदारी प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत जिले के क्षेत्र में ड्रोन के इस्तेमाल पर पाबंदी लगाई है।

जो 28 फरवरी की देर रात तक लागू रहेगी। प्रधानमंत्री की सभा के चलते वर्धा-यवतमाल मार्ग पर तगड़ा पुलिस बंदोबस्त रहेगा। कार्यक्रम स्थल समेत कलंब से यवतमाल तक का क्षेत्र किले में तब्दील होता दिखाई दे रहा है। जिसके चलते सभास्थल से 3 किमी दूरी पर ही पार्किंग व्यवस्था रहेगी। ऐसे में नागरिकों को यह दूरी पैदल पार करनी पड़ेगी।



Created On :   27 Feb 2024 12:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story