हादसा: अनेक वाहनों और खंभे को टक्कर मारकर गड्‌ढे में उतारा ट्रक, 11 लोग हुए घायल

अनेक वाहनों और खंभे को टक्कर मारकर गड्‌ढे में उतारा ट्रक, 11 लोग हुए घायल
नशे में धुत् आयशर चालक का सड़क पर खतरनाक खेल

डिजिटल डेस्क, आर्णी। शराब के नशे में धूत आयशर चालक ने मंगलवार की देर रात वाहन तेजगति से दौड़ाकर कई दोपहिया को टक्कर मारते हुए और बिजली के खम्बे से टकराने से कई लोग घायल हो गए। जिससे कई लोगों ने इस वाहन का पीछाा करने पर यह वाहन मांगुल चिनी मिल के पास एक गढ्ढे में फंस गया। हादसे में शराब के नशे में धूत आयशर वाहन चालक और क्लीनर भी घायल हो गए। दौरान पीछा कर रहे लोगों ने वाहन चालक और क्लीनर की धुनाई कर दी। कुछ नागिरकों ने जैसे तैसे दोनों को संतप्त लोगों के चंगुल से छुड़ाकर व अन्य घायलों को अस्पताल में दाखिल किया गया। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार आर्णी में बाबा कंबलपोष उर्स मेले में मनोरंजन के लिए कई झूले आए हैं। ऐसे में सोलापुर निवासी रामेश्वर चव्हाण का झूला भी मेले में आया हुआ था। लेकिन झूले का पार्ट खराब होने से उसे दुरुस्त करने के लिए पार्ट को आर्णी से मुंबई भिजवाना था। मंगलवार की शाम को भिवंडी के ट्रान्सपोर्ट का आयशर वाहन क्रमांक एमएच 04 के यू 2413 में झूले का पार्ट लोड़ किया गया। इस वक्त वाहन चालक नांदेड निवासी बाबाराव जटाले(45) और क्लीनर प्रवीण यादव(35) यह वाहन लेकर निकले और कुछ ही दूरी पर एक बार में रूक गए। जहां चालक ने शराब पी। शराब के नशे में धूत होकर दोनों वाहन लेकर वहां से निकले और कुछ ही दूरी पर एक इलेक्ट्रिक के खम्भे को टक्कर मार दी। आगे कपास के वाहन को टक्कर मार दी। इस वक्त वाहन में कपास भर रहे मजदूर घायल हो गए, जिसके बाद मेन रोड पर स्थित हाजी कलेक्शन के सामने स्थित बिजली के खम्बे को टक्कर मार दी।

टक्कर इतनी भीषण थी की खम्बा गिर गया। लेकिन आयशर चालक ने वाहन न रोकते हुए आगे एक दोपहिया काे कट मारा जिसमें भी कुछ लोग घायल हो गए। जिसके बाद 20 से ज्यादा दोपहिया इस आयशन वाहन को रोकने के प्रयास में पीछा करने लगे, लेकिन आयशर चालक ने वाहन की गति और बढ़ा दी।

आखिरकार मांगुल चिनी मिल के पास तेजगति वाहन अनियंत्रित होकर गढ्ढे में फंस गया। हादसे में आयशर चालक और क्लीनर दोनों घायल हो गए। इनके साथ ही अंतरगांव निवासी शिवम राठोड(20), गोपाल म्हस्के(20), युवराज राठोड(20) इन तीनों घायलों को आर्णी ग्रामीण अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद यवतमाल रेफर किया गया। इस वक्त घायलों को देखने के लिए ग्रामीण अस्पताल में लोगों की भीड़ लग गई। जिससे अस्पताल परिसर में पीएसआई प्रशांत देशमुख, गजानन अजमिरे, मुकुंद केंद्रे, ऋषिकेश इंगले समेत अन्य कर्मियों को तैनात किया गया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस में काेई मामला दर्ज नहीं हुआ था। इस घटनाक्रम में 10 से अधिक लोग घायल होने की चर्चा थी।

टिप्पर की टक्कर से एक मृत, एक गंभीर

उधर वर्धा में तेज रफ्तार टिप्पर की टक्कर में दोपहिया सवार एक की मृत्यु हो गई तथा एक गंभीर रूप से घायल हुआ। घटना हिंगणघाट पुलिस थाना हद में वाघसावली में मंगलवार शाम के समय हुई। मृतक की शिनाख्त रामचंद्र दाते के तौर पर की गई है। वहीं अनंता प्रल्हाद राउत (47) गंभीर रूप से घायल है। मिली जानकारी के अनुसार 13 फरवरी को हिंगणघाट के स्वामी विवेकानंद वार्ड निवासी अनंता प्रल्हाद राउत (47) एमएच 32 एएम 3021 क्रमांक की दोपहिया से अपने दोस्त रामचंद्र दाते के साथ वाघसावली रोड से जा रहे थे। इस दौरान सेलू से आनेवाले एक पीले रंग के टिप्पर चालक ने दोपहिया को टक्कर मारी। इस हादसे में दोपहिया चालक अनंता राउत नाली में जा गिरे, वहीं उनके दोस्त रामचंद्र दाते सड़क पर गिरने से उनके सिर पर गंभीर चोट आयी। जिसमें उनकी जगह पर ही मौत हो गई। इस मामले में फरियादी की शिकायत पर हिंगणघाट पुलिस ने टिप्पर चालक के खिलाफ धारा 279, 337, 338, 304 अ भादंवि उपधारा 184, 134 ब के तहत मामला दर्ज किया। आगे की जांच हिंगणघाट पुलिस कर रही हैं।

Created On :   15 Feb 2024 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story