कार्रवाई: रेत तस्करी करते दो टिप्परों को जब्त किया, हिरासत में लिए गए दो आरोपी

रेत तस्करी करते दो टिप्परों को जब्त किया, हिरासत में लिए गए दो आरोपी
  • वाहन समेत 16.48 लाख का माल जब्त
  • स्थानीय अपराध शाखा का दल पांढरकवड़ा में गश्त दे रहा था
  • तभी चढ़े हत्थे

डिजिटल डेस्क, यवतमाल. स्थानीय अपराध शाखा के दल ने रेत की अवैध ढुलाई करतेे 2 टिप्पर 8 ब्रास रेत समेत 16 लाख 48 हजार रु. का माल जब्त कर दो लोगों को हिरासत में लिया है। यह कार्रवाई 7 फरवरी की शाम को ग्राम गोंडवाकडी मार्ग के पास की गई। पकड़े गए वाहन चालकों के नाम केलापुर तहसील के ग्राम निजलई निवासी लिंकेश्वर मरापे (52) और कोंघारा निवासी प्रमोद जुनघरे(25) बताया गया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार मंगलवार की शाम को स्थानीय अपराध शाखा का दल पांढरकवड़ा में गश्त दे रहा था। तभी रात 1.30 बजे दो टिप्पर पैनगंगा नदी पिंपलखुटी से रेत की अवैध ढुलाई कर पांढरकवड़ा की तरफ आने की गुप्त सूचना दल को मिली। जिससे दल ने ग्राम गोंडवाकड़ी मार्ग पर जाल बिछाकर दोनों टिप्पर को रोकने का प्रयास किया। लेकिन दोनों वाहन चालकों ने पुलिस को चकमा देकर वाहन लेकर हाईवे के तरफ मोड़कर भागने का प्रयास किया।

तभी दल के कर्मियों ने दोनों वाहनों को रोककर तलाशी ली। तलाशी में टिप्पर क्रमांक एमएच 40 बीएल 4462 और एमएच 31 सीबी 8052 इन दोनों वाहन से 4-4 ब्रास ऐसा कुल 8 ब्रास रेत मूल्य 48 हजार रु. पायी गई। चालक से पूछताछ करने पर उन्होंने खुद के नाम लिंकेश्वर मरापे और प्रमोद जुनघरे बताया। दल ने 8-8 लाख रु. कीमत के दोनों टिप्पर और 8 ब्रास रेत ऐसा कुल 16 लाख 48 हजार का माल जब्त कर आरोपियों के खिलाफ पांढरकवड़ा थाने में भादंवि की धारा 379, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है। यह कार्रवाई एसपी डा. पवन बन्साेड़, अतिरिक्त एसपी पीयूष जगताप, एलसीबी पीआई आधारसिंग सोनोने के मार्गदर्शन में एपीआई अमोल मुडे, अंमलदार सुनील खंडागले, योगेश डगवार, सुधीर पिदुरकर, नीलेश निमकर, रजनिकांत मडावी, सतिष फुके आदि ने की। बाभुलगांव 3 ब्रास रेत के साथ ट्रक जब्त : बाभुलगांव। स्थानीय पुलिस के दल ने रेत की अवैध ढुलाई करनेवाले ट्रक को पकड़कर 3 ब्रास रेत कीमत 15 हजार रु. और ट्रक ऐसा कुल 3 लाख 65 हजार का माल जब्त किया है। यह कार्रवाई बाभुलगांव-कलंब मार्ग पर नायगांव बसस्टैन्ड के पास मंगलवार 6 फरवरी को की गई। बाभुलगांव पुलिस का दल गश्त दे रहा था। तभी एमएच 40 एम 5786 नंबर का ट्रक वेणी की ओर से आते दिखाई दिया। रात के दौरान गश्त दे रहे जमादार गणेश शिंदे और चालक संजय पवार ने उक्त वाहन को रोककर रेत से लदा ट्रक जब्त कर चालक प्रल्हाद आत्राम(32) निवासी यावली समेत अन्य 2 के खिलाफ बाभुलगांव थाने में अपराध दर्ज किया है।

मारेगांव में भी पकड़ा ट्रक

उधर मारेगांव तहसील के ग्राम महादापेठ के पास राजस्व विभाग के दल ने रेत की अवैध ढुलाई करनेवाले ट्रक जब्त कर जुर्माना लगाया। यह कार्रवाई मंगलवार 6 फरवरी की शाम को की गई। मंगलवार को नायब तहसीलदार समेत राजस्व विभाग के दल ने अवैध रेत तस्करी के वाहन पर कार्रवाई कर रेत से लदा ट्रक पकड़ा।

Created On :   8 Feb 2024 2:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story