भारत बनाम अफगानिस्तान टी-20 सीरीज: भारत ने सीरीज पर जमाया कब्जा, दूसरे टी-20 में अफगानिस्तान को 6 विकेट से रौंदा, जायसवाल और शिवम दुबे ने खेली विस्फोटक पारियां

भारत ने सीरीज पर जमाया कब्जा, दूसरे टी-20 में अफगानिस्तान को 6 विकेट से रौंदा, जायसवाल और शिवम दुबे ने खेली विस्फोटक पारियां
  • भारत ने जीता इंदौर टी-20
  • 3 मैचों की सीरीज में ली 2-0 की बढ़त
  • अक्षर पटेल बने मैन ऑफ द मैच

डिजिटल डेस्क, इंदौर। भारत ने इंदौर में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में अफगानिस्तान को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस तरह टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज 2-0 की अजेय बढ़त ले ली। बता दें कि मोहाली में खेले गए पहले मुकाबले में भी टीम इंडिया ने 6 विकेट से ही जीत दर्ज की थी।सीरीज का आखिरी मैच 17 जनवरी बेंगलुरु में खेला जाएगा। भारत के लिए यशस्वी जायसवाल 68 और शिवम दुबे ने 63 रनों की पारी खेली।

मैच की शुरूआत में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान ने 20 ओवरों में 172 रनों का स्कोर खड़ा किया। मेहमान टीम के लिए गुलबदीन नइब ने सबसे ज्यादा 57 रनों की पारी खेली। वहीं भारत के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने लिए। उनके अलावा अक्षर पटेल और रवि विश्नोई ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। 1 विकेट शिवम दुबे के खाते में गया।

रोहित ने फिर किया निराश

173 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही। पिछले मैच के जैसे ही इस बार भी टीम के कप्तान रोहित शर्मा बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की। इसके बाद टीम को विराट कोहली के रूप में दूसरा झटका लगा। विस्फोटक बल्लेबाज कर रहे कोहली 29 रन बनाकर आउट हो गए।

उधर, धुंआधार बल्लेबाजी कर रहे जायसवाल ने केवल 27 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की। कोहली के आउट होने के बाद मैदान में आए शिवम दुबे ने शुरूआत से ही आक्रमक स्ट्रोक लगाए। उन्होंने केवल 21 गेंदों में इस टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी फिफ्टी पूरी की। जायसवाल ने अपनी 68 रनों की पारी में 6 छक्के और 5 चौके लगाए जबकि शिवम 32 गेंदों पर 4 छक्के और 5 चौके से 63 रनों की शानदार पारी खेली। अफगानिस्तान की तरफ से करीम जनत ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके। अपनी कसी हुई गेंदबाजी के लिए अक्षर पटेल को मिला मैन ऑफ द मैच का सम्मान।

Created On :   14 Jan 2024 4:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story