आईपीएल 2024: दिल्ली के मैदान में कैपिटल्स और सनराइजर्स की भिड़ंत, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

दिल्ली के मैदान में कैपिटल्स और सनराइजर्स की भिड़ंत, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11
  • अपना आठवां मुकाबला खेलेगी दिल्ली कैपिटल्स
  • अपना सातवां मैच खेलेगी सनराइजर्स हैदराबाद
  • एक-दूसरे को कांटे की टक्कर देती हैं दोनों टीमें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 35वां मुकाबला आज दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमों के लिए यह सीजन काफी अलग रहा है। जहां सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपने छह मुकाबलों में से चार में जीत हासिल की है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स को सात मुकाबलों में महज तीन जीत मिली है। हालांकि, पिछले कुछ मुकाबलों में दोनों टीमें लय में नजर आ रही हैं। इसलिए दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में भी दोनों टीमें अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहेंगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों ने किया है अच्छा प्रदर्शन

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों ही टीमों ने इस सीजन अच्छा प्रदर्शन किया है। जहां पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मुंबई, चेन्नई, पंजाब और बेंगलुरु के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की है। जबकि टीम को कोलकाता और गुजरात के खिलाफ करीबी हार झेलनी पड़ी है। वहीं दूसरी ओर ऋषभ पंत की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने चेन्नई, लखनऊ और गुजरात के खिलाफ जीत हासिल की है। लेकिन टीम को पंजाब, राजस्थान, कोलकाता और मुंबई के खिलाफ शिकस्त मिली है। हालांकि, हैदराबाद अपने पिछले तीन और दिल्ली अपने पिछले दो मुकाबले जीतकर यहां पहुंची है। इसलिए इस मुकाबले में भी दोनों टीमें अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहेंगी।

दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की रायवलरी काफी पुरानी है। दोनों टीमें आईपीएल में 23 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरीं हैं। इस दौरान दोनों ही टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है। जहां सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 12 मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने भी 11 मुकाबलों में बाजी मारी है। हालांकि, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम होम टीम दिल्ली कैपिटल्स पर भारी पड़ी है। यहां खेले गए छह मुकाबलों में से पांच मुकाबलों में हैदराबाद की टीम ने दिल्ली को शिकस्त थमाई है। जबकि दिल्ली की टीम केवल एक मुकाबला जीत सकी है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत( कप्तान और विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, जैक फ्रेजर-मैकगर्क, शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार और खलील अहमद।

इम्पैक्ट प्लेयर: अभिषेक पोरेल।

सनराइजर्स हैदराबाद: पैट कमिंस (कप्तान), ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडन मार्करम, नितिश कुमार रेड्डी, हेनरिक क्लासन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस, भुवनेश्वर कुमार, और मयंक मारकंडे।

इम्पैक्ट प्लेयर: टी नटराजन।

Created On :   20 April 2024 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story