LSG vs CSK Updates: कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक का कमाल, लखनऊ ने चेन्नई को आठ विकटों से दी करारी शिकस्त

कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक का कमाल, लखनऊ ने चेन्नई को आठ विकटों से दी करारी शिकस्त
  • अपना सातवां मैच खेले रही हैं दोनों टीमें
  • लखनऊ को मिली है तीन मैचों में जीत
  • चेन्नई को मिली है चार मैचों में जीत

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले तीन हफ्तों में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 34वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आमने-सामने थीं। लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने एकतरफा अंदाज में एक ओवर शेष रहते आठ विकटों से जीत दर्ज की। लखनऊ की इस जीत में कप्तान केएल राहुल (82 रन) और क्विंटन डी कॉक (54 रन) की ओपनिंग जोड़ी ने अहम भूमिका निभाई। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए रवींद्र जडेजा (नाबाद 57 रन) और एमएस धोनी (नाबाद 28 रन) की शानदार पारियां बेकार गई।

जडेजा और धोनी ने मचाया धमाल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत खराब रही। युवा ओपनिंग बल्लेबाज रचिन रवींद्र (0 रन) और इनफॉर्म कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (17 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए। इस दोहरे झटके के बाद अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा की अनुभवी जोड़ी ने टीम की पारी संभाली। लेकिन मीडिल ओवर्स में एक के बाद एक अजिंक्य रहाणे (36 रन), शिवम दुबे (3 रन) और समीर रिजवी (1 रन) चलते बने। हालांकि, सेट बल्लेबाज रवींद्र जडेजा (नाबाद 57 रन) ने मोइन अली (30 रन) के साथ छठवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर चेन्नई के लिए बड़े स्कोर की नींव रखी। जबकि अंतिम ओवरों में एमएस धोनी (नाबाद 28 रन) एक बार फिर से अपने ही अंदाज में पारी फिनिश करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को निर्धारित 20 ओवरों में 176 रनों के अच्छे टोटल तक पहुंचाया। लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से क्रुणाल पांड्या ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए।

कप्तान राहुल-डी कॉक का कमाल

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। कप्तान केएल राहुल और अनुभवी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक की ओपनिंग जोड़ी ने महज 15 ओवरों में 134 रनों की धमाकेदार शतकीय साझेदारी निभाई। इस दौरान दोनों ही बल्लेबाजों ने अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, अपने अर्धशतक के बाद क्विंटन डी कॉक (54 रन) पवेलियन लौट गए। लेकिन कप्तान केएल राहुल ने निकोलस पूरन के साथ एक छोटी-सी तूफानी साझेदारी निभाकर टीम को जीत के करीब पहुंचाया। हालांकि, जीत से पहले कप्तान केएल राहुल (82 रन) शानदार पारी खेल पवेलियन लौट गए। इसके बाद निकोलस पूरन (नाबाद 23 रन) और मार्कस स्टोइनिस (नाबाद 8 रन) की जोड़ी ने एक ओवर शेष रहते टीम को लक्ष्य के पार पहुंचाया। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से मथीशा पथिराना और मुस्ताफिजुर रहमान ने एक-एक विकेट हासिल किए।

Live Updates

  • 19 April 2024 5:57 PM GMT

    निकोलस पूरन ने खत्म किया मुकाबला

    कप्तान केएल राहुल के पवेलियन लौटने के बाद निकोलस पूरन ने मार्कस स्टोइनिस के साथ एक छोटी-सी साझेदारी निभाकर एक ओवर शेष रहते टीम को लक्ष्य के पार पहुंचाया। निकोलस पूरन ने 23 रन और मार्कस स्टोइनिस ने 8 रन की नाबाद पारी खेली। 

  • 19 April 2024 5:48 PM GMT

    पथिराना ने केएल राहुल को भेजा पवेलियन

    शुरुआत से ही धमाकेदार अंंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 53 गेंदों में 82 रनों की शानदार पारी खेलते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचाने वाले कप्तान केएल राहुल जीत से पहले ही पवेलियन लौट गए। मथीशा पथिराना की गेंद पर रवींद्र जडेजा ने एक हैरतअंगेज कैच पकड़ते हुए विपक्षी कप्तान को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 18 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 165 रन है।

  • 19 April 2024 5:30 PM GMT

    डेढ़ सौ रनों के पार पहुंची सुपर जायंट्स

    क्विंटन डी कॉक के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाज करने उतरे निकोलस पूरन ने पहले से मौजूदा कप्तान केएल राहुल के साथ आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पारी के 17वें ओवर में टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 17 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 161 रन है।

  • 19 April 2024 5:17 PM GMT

    मुस्ताफिजुर ने डी कॉक को भेजा पवेलियन

    इस मुकाबले में शुरुआत से ही सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाने और कप्तान केएल राहुल के साथ 134 रनों की ओपनिंग साझेदारी निभाने के बाद क्विंटन डी कॉक पवेलियन लौट गए। डी कॉक को मुस्ताफिजुर रहमान ने विकेट के पीछे एमएस धोनी के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 15 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 134 रन है।

  • 19 April 2024 5:13 PM GMT

    क्विंटन डी कॉक ने लगाया शानदार अर्धशतक

    पिछले कुछ मुकाबलों से खराब फॉर्म से जूझ रहे क्विंटन डी कॉक ने इस मुकाबले में कप्तान केएल राहुल के साथ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंदों में शानदार अर्धशतक ठोक दिया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 14 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 121 रन है।

  • 19 April 2024 4:55 PM GMT

    कप्तान राहुल ने लगाया धमाकेदार अर्धशतक

    पिछले कुछ मैचों में अपनी अच्छी शुरुआत को बड़ी में तब्दील नहीं कर पाने वाले कप्तान केएल राहुल ने महज 31 गेंदों इस मुकाबले में अपनी धमाकेदार अर्धशतक लगाया। इसके साथ ही उन्होंने क्विंटन डी कॉक के साथ महज 65 गेंदों में शतकीय साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 11 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 103 रन है।

  • 19 April 2024 4:31 PM GMT

    राहुल-डी कॉक ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक की ओपनिंग जोड़ी ने लखनऊ को धमाकेदार शुरुआत दिलाते हुए पावरप्ले के अंदर ही महज 32 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। दोनों बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत लखनऊ की टीम ने  पावरप्ले में 54 रन बनाए। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 6 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान 54 रन है।

  • 19 April 2024 4:18 PM GMT

    लखनऊ की टीम ने की शानदार शुरुआत

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक की ओपनिंग जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने शुरुआती तीन ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 24 रनों तक पहुंचाया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्करो 3 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 24 रन है।

  • 19 April 2024 3:49 PM GMT

    थाला धोनी ने फिर किया ट्रेड मार्क फिनिश

    सभी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे एमएस धोनी ने अंतिम दो ओवरों में धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 9 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 28 रनों की नाबाद पारी खेली। जबकि दूसरी ओर रवींद्र जडेजा ने भी 40 गेंदों में 57 रनों की नाबाद पारी खेली। इसकी बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों मे 176 रनों का बड़ा टोटल खड़ा किया। 

  • 19 April 2024 3:38 PM GMT

    डेढ़ सौ रनों के पार पहुंची चेन्नई सुपर किंग्स

    मोइन अली के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे एमएस धोनी ने मोहसिन खान को एक छक्का और एक चौका लगाकर टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 19 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 157 रन है।

Created On :   19 April 2024 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story