आईपीएल 2024: इकाना स्टेडियम में लखनऊ का विजयरथ रोकने उतरेगी दिल्ली, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

इकाना स्टेडियम में लखनऊ का विजयरथ रोकने उतरेगी दिल्ली, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • अपना पांचवां मैच खेलेगी लखनऊ सुपर जायंट्स
  • अपना छठवां मुकाबला खेलेगी दिल्ली कैपिटल्स
  • दिल्ली कैपिटल्स पर भारी पड़ी है सुपर जायंट्स

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का छब्बीसवां मुकाबला आज लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमों के लिए इस नए सीजन की शुरुआत काफी अलग रही है। जहां लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने अपने शुरुआती चार मुकाबलों में से तीन मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स को शुरुआती पांच मुकाबलों में महज एक जीत मिली है। इसलिए लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में लखनऊ की टीम जीत का चौका लगाना चाहेगी। जबकि दिल्ली की टीम हार की हैट्रिक से बचना चाहेगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों का प्रदर्शन काफी अलग

लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स दोनों ही टीमों के लिए इस नए सीजन की शुरुआत काफी अलग रही है। जहां केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने अपने पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से मिली हार के बाद पंजाब, बेंगलुरु औ गुजरात को मात देकर जीत की हैट्रिक लगाई है। वहीं ऋषभ पंत की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को पंजाब, राजस्थान, कोलकाता और मुंबई के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी है। हालांकि, इस बीच टीम ने चेन्नई के खिलाफ एक अच्छी जीत हासिल की थी। इसलिए इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम जीत का चौका लगाना के इरादे से मैदान पर उतरेगी। जबकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम हार की हैट्रिक से बचना चाहेगी।

कैपिटल्स पर भारी पड़ी है लखनऊ

लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स की रायवलरी काफी नई है। दोनों टीमें आईपीएल में केवल 3 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरीं हैं। इस दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने एकतरफा बढ़त बनाते हुए तीनों ही मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि दिल्ली कैपिटल्स को लखनऊ के खिलाफ अपनी पहली जीत की तलाश है। इसके अलावा लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच केवल एक मुकाबला खेला गया है। जहां मेजबान टीम लखनऊ ने दिल्ली को 50 रनों से करारी शिकस्त थमाई थी।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक, देवदत्त पडिक्कल/दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोयनिस, आयुष बडोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, मोहसिन खान और नवीन-उल-हक।

इम्पैक्ट प्लेयर: कृष्णप्पा गौतम।

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (विकेटकीपर और कप्तान), पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, ट्रिस्टन स्टब्स, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, ललित यादव, जाय रिचर्डसन, ईशांत शर्मा, खलील अहमद और एनरिक नॉर्किया।

इम्पैक्ट प्लेयर: कुमार कुशाग्र।

Created On :   12 April 2024 10:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story