आखिरी ओवर 21 रन, धोनी और जडेजा के सामने से मैच छीनकर ले गए संदीप शर्मा 

21 runs in the last over, Sandeep Sharma snatched the match from Dhoni and Jadeja
आखिरी ओवर 21 रन, धोनी और जडेजा के सामने से मैच छीनकर ले गए संदीप शर्मा 
सैंडी के सामने थाला हुए खामोश आखिरी ओवर 21 रन, धोनी और जडेजा के सामने से मैच छीनकर ले गए संदीप शर्मा 

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। एमए चिदंबरम स्टेडियम और धोनी क्रीज पर, पूरा स्टेडियम खचाखच भरा हुआ, जो सिर्फ धोनी-धोनी चिल्ला रहा है। अब आप समझ सकते है कि जो भी गेंदबाज दुनिया के सबसे बेस्ट फिनिशर के सामने गेंदबाजी करने आएगा, वह कितने प्रेशर में होगा। लेकिन फिर भी संदीप शर्मा ने इस परिस्थिति में गेंद थामी और अपनी टीम को जीताने का जिम्मा अपने हाथ में उठाया। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि जडेजा और धोनी जैसे हार्ड हिटर्स के पंजे से मैच निकालने वाले इस गेंदबाज को ऑक्शन में खरीददार तक नहीं मिला था। लेकिन प्रसिद्ध कृष्णा के चोटिल होने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने संदीप शर्मा को बतौर रिप्लेसमेंट अपनी टीम में शामिल किया था। संदीप शर्मा ने इस मुकाबले में ना सिर्फ आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी की बल्कि उन्होंने चेन्नई के इन्फॉर्म बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को पारी की शुरुआत में ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था। आइए जानते हैं कि रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किए गए संदीप ने कैसे मौजूदा दौर के सबसे बेस्ट फिनिशर्स धोनी और जडेजा पर आखिरी ओवर में लगाम लगाई। 

ऐसा रहा आखिरी ओवर 

धोनी सामने हो तो किसी भी गेंदबाज का दवाब में होना जायज है, इसलिए संदीप ने इस ओवर की शुरुआत दो वाइड गेंदों से की थी,  जिसके बाद जीत के लिए अब 6 गेंदों पर केवल 19 रन की जरुरत थी। 

पहली गेंद : संदीप ने माही को शानदार यॉर्कर डाली, जिसे धोनी खेलने से चूक गए और बॉल सीधे गेंदबाज के हाथ में ही पहुंची। इस पर कोई रन नहीं बना। 

दूसरी गेंद : संदीप फिर से यॉर्कर डालने के चक्कर में मार्क से चूक गए और फुल-टॉस फेंक बैठे, जिसका फायदा उठाते हुए धोनी ने गेंद को बॉउंड्री से बाहर पंहुचा दिया। 

तीसरी गेंद : तीसरी गेंद फिर संदीप ने लॉ फुल टॉस डाली, जिसे धोनी ने एक बार फिर से शानदार छक्का लगाकर मुकाबले को लगभग अपने पक्ष में कर लिया। क्योंकि चेन्नई को जीत के लिए अब 3 गेंदों पर मात्र 7 रनों की जरुरत थी। 

चौथी गेंद : चौथी गेंद संदीप ने लेंथ बॉल डाली, जिसे धोनी सही तरीके से टाइम नहीं कर पाए और महज एक रन ही बना सके। 

पांचवी गेंद : स्ट्राइक पर आए रवींद्र जडेजा, जिन्हें संदीप ने शानदार यॉर्कर लेंथ की गेंद डालकर सिंगल लेने पर मजबूर कर दिया। 

छठी गेंद : सामने थे धोनी और गेंद थी संदीप के हाथों, जीत के लिए चाहिए थे 5 रन और क्राउड में नारा शुरू हो गया 'वी वांट सिक्स (We Want Six)'. संदीप ने बिना छटपटाते हुए सबसे शानदार यॉर्कर डाली और धोनी के बल्ले को भी खामोश कर 3 रन से मैच अपनी टीम की झोली में डाल दिया।  

Created On :   12 April 2023 7:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story