28 अगस्त को भारत, पाकिस्तान होंगे आमने-सामने

Asia Cup 2022 schedule announced, India, Pakistan will be face to face on August 28
28 अगस्त को भारत, पाकिस्तान होंगे आमने-सामने
एशिया कप 2022 के शेड्यूल का ऐलान 28 अगस्त को भारत, पाकिस्तान होंगे आमने-सामने
हाईलाइट
  • एशिया कप 2022 के शेड्यूल का ऐलान
  • 28 अगस्त को भारत
  • पाकिस्तान होंगे आमने-सामने

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एशिया कप 2022 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है। 27 अगस्त को दुबई में टूर्नामेंट के पहले मैच में श्रीलंका के साथ अफगानिस्तान को भिड़ना है, जिसके बाद अगले दिन कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-प्रोफाइल मुकाबला होगा। एशियाई टूर्नामेंट के 15वें सीजन के कार्यक्रम की आधिकारिक घोषणा एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह ने ट्विटर पर की।

11 सितंबर को होने वाले फाइनल सहित कुल 13 मैचों में से दस दुबई में खेले जाने हैं। बाकी शारजाह में खेले जाएंगे। मुख्य टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के अलावा संयुक्त अरब अमीरात, कुवैत, सिंगापुर और हांगकांग में से क्वालीफाइ करने वाली टीम खेलेगी।

मुख्य टूर्नामेंट में छह टीमों को दो समूहों में विभाजित किया जाएगा। भारत, पाकिस्तान और क्वालीफायर ग्रुप ए में हैं, जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ग्रुप बी में हैं। प्रत्येक टीम एक बार ग्रुप के भीतर खेलेगी। प्रत्येक टीम की शीर्ष दो टीमें आगे सुपर 4 दौर में खेलेंगी, जिसका अर्थ है कि फाइनल से पहले दूसरे दौर में कम से कम एक और भारत-पाकिस्तान मैच की संभावना है, जहां शीर्ष दो टीमें शामिल होंगी।

मूल रूप से श्रीलंका में खेले जाने वाले टूर्नामेंट को कुछ दिन पहले द्वीप राष्ट्र में राजनीतिक और आर्थिक संकट के बाद संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शिफ्ट कर दिया गया था। आखिरी बार एशिया कप 2018 में खेला गया था, टी 20 प्रारूप में खेला जाएगा। गत चैंपियन भारत प्रतियोगिता में पसंदीदा के रूप में प्रवेश करेगा।

शेड्यूल:

27 अगस्त - श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान, दुबई

अगस्त 28 - भारत बनाम पाकिस्तान, दुबई

अगस्त 30 - बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, शारजाह

अगस्त 31 - भारत बनाम क्वालीफायर, दुबई

1 सितंबर - श्रीलंका बनाम बांग्लादेश, दुबई

2 सितंबर - पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर, शारजाह

सितम्बर 3 - ए1 बनाम बी2, शारजाह

सितम्बर 4 - ए1 बनाम बी2, दुबई

सितम्बर 6 - ए1 बनाम बी1, दुबई

सितम्बर 7 - ए2 बनाम बी2, दुबई

सितम्बर 8 - ए1 बनाम बी2, दुबई

सितम्बर 9 - बी1 बनाम ए2, दुबई

11 सितंबर - फाइनल, दुबई

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Aug 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story