बैंगलोर 175-180 रन तक पहुंच सकता था : हेसन

Bangalore could have reached 175-180 runs: Hesson
बैंगलोर 175-180 रन तक पहुंच सकता था : हेसन
आईपीएल 2022 बैंगलोर 175-180 रन तक पहुंच सकता था : हेसन
हाईलाइट
  • ओबेद मैकॉय और प्रसिद्ध कृष्णा ने डेथ ओवरों में रन की गति की रोक दिया था

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन ने स्वीकार किया कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्वालीफायर 2 की हार में टीम 175-180 तक पहुंचने की अच्छी स्थिति में थी, क्योंकि 15 ओवर के अंत में बैंगलोर 123/3 पर था और कम से कम 170 तक पहुंचने के लिए तैयार था।

लेकिन ओबेद मैकॉय और प्रसिद्ध कृष्णा ने डेथ ओवरों में रन की गति की रोक दिया जिससे, बैंगलोर ने अंतिम पांच ओवरों में सिर्फ 34 रन बनाए और 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 157/8 ही बना सका, अंतत: उनके सात विकेट से हारने में एक बड़ा कारक साबित हुआ।

हेसन ने कहा, हम अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। 15 ओवरों में 3 विकेट पर 123 रन बना चुके थे। हम ग्लेन मैक्सवेल के साथ रजत पाटीदार के साथ संभावित रूप से 175-180 प्राप्त करने की स्थिति में थे। हमने उन दो विकेटों को खो दिया और फिर में आखिरी तीन ओवर ओबेद मैकॉय और प्रसिद्ध कृष्णा ने अच्छी गेंदबाजी की, जिससे हम रन बनाने में संघर्ष करने लगे थे। हमने आखिरी पांच में केवल 30 रन बनाए, शायद 20 रन कम बने।

हेसन ने महसूस किया कि क्वालीफायर 2 में हार बल्ले से आखिरी पांच ओवरों में बैंगलोर के लिए रन ना निकलना महत्वपूर्ण कारण था।

उन्होंने कहा, पारी के आखिरी पांच ओवरों में पूरे सीजन में हमारा डेथ रन-स्कोरिंग असाधारण रहा है। यह शायद शीर्ष छोर पर अधिक है, जहां हमें वह गति नहीं मिली, लेकिन आज के अलावा, सर्वाधिक पारियों के अंतिम पांच ओवर में हमने काफी कुछ हासिल किया है।

हेसन ने बताया कि टीम पूरे टूर्नामेंट में आगे जाने के लिए सिर्फ दो या तीन खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं थी, जो आमतौर पर पिछले सीजन में उनके साथ हुआ है।

उन्होंने कहा, मोहम्मद सिराज एक अच्छे गेंदबाज हैं। उनके लिए अच्छा सीजन नहीं रहा है। लेकिन हम जानते हैं कि वह मजबूत वापसी करेंगे। उसने बिल्कुल भी नई गेंद के साथ विकेट नहीं लिए, गेंद को स्विंग नहीं कराया और उनका आत्मविश्वास भी थोड़ा कम हुआ है।

उन्होंने आगे कहा, ग्लेन मैक्सवेल का एक अच्छा ऑल-राउंड सीजन रहा। बहुत उच्च स्ट्राइक रेट, औसत 30 से रन बनाए और गेंद से भी प्रभावशाली साबित हुए। निश्चित रूप से, आप हमेशा अधिक चाहते हैं, लेकिन उनके लिए एक बहुत अच्छा टूर्नामेंट था।

हेसन ने बताया, शीर्ष क्रम में विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस अच्छे दिखाई दिए। जाहिर है, हमने विराट के साथ तीन पर शुरुआत की और उन्होंने शीर्ष क्रम में अच्छी बल्लेबाजी की। देखिए, पिछली चार या पांच पारियों में वास्तव में उनका अच्छा प्रदर्शन रहा है। कुल मिलाकर, टीम ने इस सीजन में जिस तरह से तालमेल बिठाया, उससे खुश हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 May 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story