इंग्लैंड से हार के बाद पाकिस्तान की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका

Big blow to Pakistans World Test Championship final hopes after defeat to England
इंग्लैंड से हार के बाद पाकिस्तान की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका
क्रिकेट इंग्लैंड से हार के बाद पाकिस्तान की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका
हाईलाइट
  • रावलपिंटी टेस्ट में पाकिस्तान को 74 रनों से हार मिली थी

डिजिटल डेस्क, रावलपिंडी। सोमवार को यहां शुरूआती टेस्ट में बेन स्टोक्स की इंग्लैंड टीम से पाकिस्तान की 74 रन की हार ने मेजबान टीम के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में जाने की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया है।

पाकिस्तान आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में पांचवें स्थान पर था। लेकिन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच घरेलू टेस्ट के कारण फाइनल में जगह बनाने का उसके पास एक अच्छा मौका था। लेकिन रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में अंतिम दिन एक खराब प्रदर्शन से उनकी स्थिति कमजोर हो गई।

जबकि इंग्लैंड डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंचने की दौड़ से लगभग बाहर हो चुका है, पाकिस्तान के लिए यह हार एक बड़ा झटका है। आस्ट्रेलिया और भारत के लिए उनकी संबंधित श्रृंखला में जीत पाकिस्तान को डब्ल्यूटीसी से बाहर कर देगी।

आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान की हार ने भारत को डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंचने के लिए भी नियंत्रण में रखा है। भले ही वे घर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में से एक हार जाए या वे बांग्लादेश को हरा दें। अगर आस्ट्रेलिया वेस्ट इंडीज के खिलाफ शेष टेस्ट और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कम से कम दो टेस्ट जीतता है, तो भी वे फाइनल में जगह बनाने के लिए अच्छी स्थिति में होंगे।

सऊद शकील और मोहम्मद रिजवान ने दिन की शुरूआत में इमाम उल हक को जेम्स एंडरसन की गेंद पर आउट होने के बाद पाकिस्तान को होड़ में रखा। रिजवान ने पिच पर टिकने के लिए 24 गेंदें लीं, लेकिन फिर स्पिनरों का सामना किया और शकील ने बेहतरीन पारी खेली। इस साझेदारी के मजबूत होते ही पाकिस्तान ने इंग्लैंड को बैकफुट पर जाने पर मजबूर कर दिया।

लंच के समय 156/3 पर, पाकिस्तान नियंत्रण में लग रहा था और जीत के लिए जोर लगाने के लिए तैयार था। हालांकि, एंडरसन ने फिर से सफलता हासिल की, रिजवान को 46 रन पर आउटस्विंगर के साथ वापस भेजकर 87 रन की साझेदारी को समाप्त किया।

रॉबिन्सन ने शकील को फुलर डिलीवरी पर वापस भेज दिया। अजहर अली (40) और आगा सलमान (30) ने चाय तक छठे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की और पाकिस्तान के लिए मजबूत स्थिति प्रदान की। लेकिन रॉबिन्सन ने जल्द ही एक इनस्विंगर के साथ सलमान को एलबीडब्लू कर दिया और फिर अजहर को भी पवेलियन भेज दिया। इसके बाद, मैच में इंग्लैंड का पलड़ा भारी हो गया।

इसके बाद एंडरसन ने जाहिद महमूद को भी आउट कर दिया, उसी ओवर में हारिस राउफ को एलबीडब्ल्यू में फंसाकर पाकिस्तान को परेशानी में डाल दिया। नसीम और मोहम्मद अली ने इंग्लैंड को निराश किया, क्योंकि स्टोक्स के बल्ले का किनारा कीपर और स्लिप के बीच से निकल गया। लेकिन नई गेंद लेने के तुरंत बाद ही लीच ने नसीम को आउट कर दिया, जिससे इंग्लैंड ने सबसे सपाट पिचों पर एक में शानदार जीत हासिल की।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Dec 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story