चोटिल होने बाद भी रोहित शर्मा ने 9वें नंबर पर मैदान में आकर खेली दमदार पारी, टीम को जीत दिलाने के लिए अंतिम गेंद तक किया संघर्ष

चोटिल होने बाद भी रोहित शर्मा ने 9वें नंबर पर मैदान में आकर खेली दमदार पारी, टीम को जीत दिलाने के लिए अंतिम गेंद तक किया संघर्ष
अंतिम गेंद में जीता बांग्लादेश चोटिल होने बाद भी रोहित शर्मा ने 9वें नंबर पर मैदान में आकर खेली दमदार पारी, टीम को जीत दिलाने के लिए अंतिम गेंद तक किया संघर्ष
हाईलाइट
  •  9वें नंबर पर बल्लेबाजी  करने उतरे रोहित ने  तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। 

डिजिटल डेस्क,दिल्ली। मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को मैच के शुरुआत में फील्डिंग के दौरान चोट लगी गई थी। चोटिल होने के बाद उनके हाथों में खून देखने को मिला था, उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। जिसके बाद वे बांग्लादेश की पूरी बैटिंग के दौरान फील्डिंग करने नहीं आए। जब भारत की बैटिंग की शुरुआत हुई तो रोहित ओपिनिंग करने के लिए भी नहीं आए। लेकिन टीम की खराब हालात को देखते हुए रोहित ने मैदान पर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 9वें नंबर पर बल्लेबाजी  करने उतरे रोहित ने  तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। 

एक समय ऐसा भी आया जब भारतीय टीम बुरी स्थिति में थी और ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया इस मुकाबले में वापसी नहीं कर पाएगी। शायद यह स्थिति भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को यह देखी नहीं गयी। यही कारण रहा कि वे बल्लेबाजी करने के लिए चोटिल होने बाद भी वह बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरे, उस वक्त टीम के 7 विकेट गिर चुके थे। हालांकि मैच में बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए रोहित बड़े शॉट नहीं लगाए, लेकिन दीपक चहर के आउट होते ही उन्होंने बड़े-बड़े छक्के लगाने शुरू कर दिए। 48वां ओवर भारत के लिए सबसे बड़ा हार का सबसे बड़ा कारण बना, क्योंकि मोहम्मद सिराज उस ओवर के दौरान एक भी रन नहीं बना पाए। 

मैच के आखिरी दो ओवरों में भारतीय टीम को 40 रनों की दरकार थी। रोहित ने 49वें ओवर में टीम के लिए 20 रन बटोर लिए थे और पांचवी गेंद पर उन्होंने स्टाइक बदल ली थी। टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 20 रनों की जरूरत थी। रोहित ने पहली गेंद मिस कर दी, जिसके बाद अगली दो गेंदों में उन्होंने 2 चौके लगाए। चौंथी गेंद कोई रन नही मिला, लेकिन 5वीं गेंद पर छक्का लगाकर मैच को रोमांचक मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया। अब टीम को एक गेद पर छह रनों की जरूरत थी। हालांकि, आखिरी गेंद पर वे छक्का नहीं लगा पाए। मुस्तफिजुर रहमान ने आखिर बॉल यॉर्कर लेंथ की स्लोअर गेंद फेंकी थी। जिसकों पढ़ने में रोहित शर्मा नकाम रहें। और मैच बांग्लादेश ने जीत लिया। 

 वनडे इंटरनेशनल किक्रेट में रोहित शर्मा रन चेश करते हुए 26वीं बार नाबाद लौटे है। लेकिन, पहली बार ऐसा हुआ है कि वह टीम को जीत नहीं दिला पाएं। इससे पहले टीम का एक नतीजा ड्रॉ रहा था। बता दें रोहित शर्मा ने नाबाद रहते हुए  24 बार टीम को जीत दिलाई है।वनडे इंटरनेशनल किक्रेट रोहित के नाम दमदार रिकॉड है। हालांकि, इस मैच में भी उन्होंने 28 बॉल में 51 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 5  छक्कें और 3 चौंके लगाए हैं। 


मैच खत्म होने के बाद रोहित ने अपने अंगूठे के बारे में बताते हुए कहा कि अंगूठे में चोट लगने के कारण ये डिस्लोकेट हो गया है। यही नहीं रोहित के अंगूठे में कुछ टांके भी लगे हुए हैं। इसके बावजूद भी रोहित ने अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रोहित शर्मा के इस समर्पण को देखकर लगता है वे टीम को हारते देखते हुए नहीं चाहते थे। हालांकि, यह नतीजा  भारत के पक्ष में नहीं रहा, लेकिन रोहित की इस पारी को याद रखा जाएगा।

Created On :   7 Dec 2022 4:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story