सीजन 16 का पहला डबल हेडर, पंजाब के सामने कोलकाता तो दिल्ली के सामने लखनऊ की चुनौती 

आईपीएल 2023 सीजन 16 का पहला डबल हेडर, पंजाब के सामने कोलकाता तो दिल्ली के सामने लखनऊ की चुनौती 
हाईलाइट
  • दिल्ली पर हावी रही है नवाबों की टीम
  • किंग्स पर भारी पड़ी है नाइट राइडर्स

डिजिटल डेस्क, मोहाली। आईपीएल 2023 का पहला डबल हेडर आज खेला जाएगा। जहां दिन के पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स के सामने कोलकाता नाइट राइडर्स की चुनौती होगी। वहीं दूसरे मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने होंगी। डिफेंडिंग चैम्पियन गुजरात की चेन्नई सुपर किंग्स पर धमाकेदार जीत के साथ टूर्नामेंट का शानदार आगाज हो गया। अब सीजन के पहले डबल हेडर में रोमांच अपने चरम पर पहुंचने वाला है। 

किंग्स पर भारी पड़ी है नाइट राइडर्स

टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला आज पंजाब किंग्स के होम ग्राउंड मोहाली के मैदान पर पंजाब और कोलकाता के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें अपने पहले मुकाबले में नए कप्तानों के साथ मैदान पर उतरेंगी। जहां पंजाब की कप्तानी अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन संभालेंगे। वहीं श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में कोलकाता ने नितीश राणा को टीम की कमान सौंपी है। दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में 56 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से 26 मैचों में कोलकाता ने जीत हासिल की है। जबकि पंजाब की टीम 30 मैचों में बाजी मारी है। हालांकि पिछले चार मैचों में दोनों टीमों ने दो-दो बार एक-दूसरे को हराया है। 

दिल्ली पर हावी रही है नवाबों की टीम

दिन का दूसरा मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच लखनऊ ने इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। जहां लखनऊ की टीम धाकड़ ओपनर क्विंनटन डी कॉक की अनुपस्थिति में उतरेगी। वहीं दिल्ली की टीम को अपने कप्तान ऋषभ पंत समेत तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया और लुंगि एनगिडी की कमी खलेगी। दोनों टीमों के बीच हुए भिड़ंत की बात करें तो लखनऊ और दिल्ली की टीमें अब तक केवल दो बार एक-दूसरे के खिलाफ उतरी हैं। जहां दोनों बार नवाबों की टीम लखनऊ ने दिल्ली को धूल चटाई है। 

Created On :   1 April 2023 8:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story