टी20 विश्व कप से पहले हरमनप्रीत कौर बोलीं, हम सिर्फ क्रिकेट का उठाना चाहते हैं लुत्फ

Harmanpreet Kaur said before T20 World Cup, we just want to enjoy cricket
टी20 विश्व कप से पहले हरमनप्रीत कौर बोलीं, हम सिर्फ क्रिकेट का उठाना चाहते हैं लुत्फ
क्रिकेट टी20 विश्व कप से पहले हरमनप्रीत कौर बोलीं, हम सिर्फ क्रिकेट का उठाना चाहते हैं लुत्फ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका में 10 फरवरी से शुरू होने वाले आगामी महिला टी20 विश्व कप से पहले, भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि उनकी टीम मैदान पर सिर्फ अपने क्रिकेट का आनंद लेना चाहती है। वहीं, उन्होंने कहा कि ईस्ट लंदन में चल रही त्रिकोणीय श्रृंखला खेलने से उन्हें मदद मिल रही है। परिस्थितियों के अनुसार अपने खेल को समायोजित करने का समय मिला है।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि पिछले कुछ सालों से हम यात्रा कर रहे हैं। इसलिए हमें ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। लेकिन हाल ही में, हमारे पास बैंगलोर में एक कैंप था, जहां अभ्यास बेहतर कर पाए थे। हमने कुछ क्षेत्रों में विशेष रूप से प्रशिक्षित किया था, जिस पर हम काम करना चाहते थे। इससे पहले, हमारे पास त्रिकोणीय श्रृंखला है और हमारे पास उन परिस्थितियों में व्यवस्थित होने के लिए पर्याप्त समय होगा।

उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बिलीव इन ब्लू शो में कहा, अब हम बहुत सी चीजों के बारे में नहीं सोच रहे हैं, यह कैसे काम करेगा या नहीं करेगा। हम केवल इस बारे में सोचते हैं कि हम इसे कर सकते हैं या नहीं और हमें लगता है कि हम हर दिन 1 प्रतिशत भी सुधार कर सकते हैं।

यह तीसरी बार होगा, जब हरमनप्रीत 2018 और 2020 के सीजनों के बाद टी20 विश्व कप में भारत का नेतृत्व करेंगी, जिसमें टीम क्रमश: सेमीफाइनलिस्ट और उपविजेता के रूप में समाप्त हुई थी। मध्यक्रम की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स ने यह भी खुलासा किया कि क्यों उनकी टीम के साथी हरमनप्रीत को बड़ी खिलाड़ी के रूप में देखा जाता है। जो वनडे विश्व कप 2022 से पहले एक खराब फॉर्म से बाहर आई।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि इसकी शुरुआत हरमनप्रीत की पारी से हुई क्योंकि इससे पहले, हरमनप्रीत खराब दौर से गुजर रहे थीं और मैं उस तरह की भावनाओं की कल्पना नहीं कर सकती थी। क्योंकि बहुत दबाव था, बहुत आलोचना के कारण, मुझे लगता है कि शायद चयनकर्ता और सभी तरह-तरह से सवाल पूछ रहे थे कि वह प्रदर्शन क्यों नहीं कर रही है।

उन्होंने कहा, तो, एक खिलाड़ी के रूप में, हम सभी जानते हैं कि जब आप अंदर बाहर होते हैं तो यह आसान नहीं होता है। मुझे इसकी सबसे अधिक आवश्यकता थी, मुझे लगता है कि हरमनप्रीत के लिए यह मेरे लिए सबसे अलग था।

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Jan 2023 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story