ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप फिर भारत के नाम, प्रदेश की ब्लाइंड महिला खिलाड़ी जल्द बनेंगी ​क्रिकेट का हिस्सा: राघवेंद्र शर्मा

ब्लाइंड क्रिकेट ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप फिर भारत के नाम, प्रदेश की ब्लाइंड महिला खिलाड़ी जल्द बनेंगी ​क्रिकेट का हिस्सा: राघवेंद्र शर्मा
हाईलाइट
  • भास्कर हिन्दी से ब्लाइंड क्रिकेट एसो. के अध्यक्ष की खास बातचीत

डिजिटल डेस्क, भोपाल। विश्व स्तर के क्रिकेट में भारत की महिला टीम और पुरुष टीम दोनों ही अपने नाम के झंडे गाढ़ चुकी हैं। क्रिकेट के शौकीन इस बात से वाकिफ होंगे कि जिस तरह आम टीमों का क्रिकेट मैच होता है उसी तरह ब्लाइंड क्रिकेट भी खेला जाता है। जिसकी एक टीम बकायदा दुनियाभर में भारत का परचम लहरा रही है। घुंघरू वाली बॉल से होने वाले इस क्रिकेट का रोमांच और अनुभव एकदम अलग है।

खास बात यह कि, भारत की ब्लाइंड क्रिकेट टीम लगातार तीन साल से ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप अपने नाम करती आ रही है और इसमें देश का दिल कहे जाने वाले मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों का भी बड़ा योगदान रहा है। इन खिलाड़ियों को क्रिकेट खेलने का प्रोत्साहन मिलता है ब्लाइंड क्रिकेट एसोसिएशन से।

ब्लाइंड क्रिकेट एसोसिएशन प्रदेश के हर हिस्से से ऐसी प्रतिभाओं को तराशती है जो ब्लाइंड होने के बावजूद सिर्फ आवाज से बॉल की रफ्तार और दिशा को समझ लेते हैं। एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. राघवेंद्र शर्मा के मुताबिक बहुत जल्द प्रदेश की ब्लाइंड महिला खिलाड़ी भी इस खेल का हिस्सा बनती दिखाई देंगी। भास्कर हिंदी से खास बातचीत में उन्होंने बताया किस तरह वो ऐसी प्रतिभाओं को नया मंच देने का काम कर रहे हैं।
 

Created On :   28 Dec 2022 8:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story