तेज गेंदबाज ने रचा इतिहास, लगातार 4 गेंदों में झटके 4 विकेट 

Irelands bowler Curtis Camper created history, took 4 wickets in 4 consecutive balls
तेज गेंदबाज ने रचा इतिहास, लगातार 4 गेंदों में झटके 4 विकेट 
आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप तेज गेंदबाज ने रचा इतिहास, लगातार 4 गेंदों में झटके 4 विकेट 

डिजिटल डेस्क, अबु धाबी। टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे ही दिन हैट्रिक देखने को मिल गई हैं। आयरलैंड और नीदरलैंड के बीच खेले जा रहे पहले राउंड के तीसरे ही मुकाबले में आयरलैंड के तेज गेंदबाज कर्टिस कैम्फर ने मौजूदा वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक जमाई। उन्होंने यह कारनामा पारी के 10वें ओवर में किया। 

जहां उन्होंने ओवर की दूसरी ही गेंद पर पहले कॉलिन एकरमैन को नील रॉक के हाथों कैच कराकर आउट किया उसके बाद तीसरी और चौथी गेंद पर क्रमशः रायन टेन डश्काटे और स्कॉट एडवर्ड्स को LBW आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। वो यही नहीं रुके इसके बाद उन्होंने पांचवी गेंद पर रिऑल्फ को क्लीन बोल्ड कर लगातार चौथा विकेट अपने नाम किया। आयरलैंड की तरफ से हैट्रिक और वर्ल्ड कप में लगातार 4 विकेट लेने वाले वो पहले गेंदबाज बने। हालांकि, टी-20 इंटरनेशनल में तीन बार ऐसा हो चुका है। वर्ल्ड कप में यह 19वीं हैट्रिक थी। 

आइये एक नजर डालते हैं कर्टिस कैम्फर के उस शानदार ओवर पर- 

9.1 ओवर: वाइड
9.1 ओवर: डॉट बॉल
9.2 ओवर: कॉलिन एकरमैन आउट
9.3 ओवर: रायन टेन आउट
9.4 ओवर: स्कॉट एडवर्ड्स आउट
9.5 ओवर: रिऑल्फ आउट

9.6 ओवर: एक रन

इस मुकाबले में नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, लेकिन ये फैसला पूरी तरह से गलत साबित हुआ क्योंकि कैम्फर के इस शानदार ओवर के कारण नीदरलैंड अपने निर्धारित 20 ओवर में मात्र 106 रन ही बना सकी। 

आपको बता दें कि आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप की शुरुआत रविवार से हुई हैं और अभी ये तीसरा ही मैच हैं, लेकिन तीनों ही मैच खास रहे। पहले मैच में ओमान ने पापुआ न्यू गिनी पर 10 विकेट से जीत दर्ज की, बाद में बांग्लादेश को स्कॉटलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। 

Created On :   18 Oct 2021 12:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story