आईपीएल में सीएसके के लिए 200वें मैच में कप्तानी करने जा रहे हैं थाला, फ्रैंचाइजी ने मैच से पहले किया सम्मानित 

Mahendra Singh Dhoni is going to captain the 200th match for CSK in IPL, the franchise honored before the match
आईपीएल में सीएसके के लिए 200वें मैच में कप्तानी करने जा रहे हैं थाला, फ्रैंचाइजी ने मैच से पहले किया सम्मानित 
माही के नाम एक और उपलब्धि आईपीएल में सीएसके के लिए 200वें मैच में कप्तानी करने जा रहे हैं थाला, फ्रैंचाइजी ने मैच से पहले किया सम्मानित 

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। महेंद्र सिंह धोनी यह सिर्फ एक नाम नहीं बल्कि हिन्दुस्तान और दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक इमोशन हैं। धोनी ने क्रिकेट के मैदान पर कई उपलब्धियां अपने नाम की है और अब इस लिस्ट का एक बार फिर विस्तार होने जा रहा है। बुधवार को जैसे ही चेन्नई बनाम राजस्थान के बीच होने वाले मुकाबले में एम एस धोनी अपनी टीम को लेकर उतरेंगे वह एक नायाब सफर में एक और माइलस्टोन अपने नाम कर लेंगे। इस मैच में उतरते ही एक टीम के लिए बतौर कप्तान 200 मुकाबले खेलने वाले धोनी आईपीएल इतिहास के पहले खिलाड़ी बन जाएंगें। इस बेहद खास अवसर पर फ्रेंचाइजी के द्वारा एम एस धोनी को सम्मानित किया और उन्हें एक मोमेंटो प्रदान किया। बीते 13 सीजन के दौरान धोनी ने टीम को चार खिताब (2010, 2011, 2018, 2021) दिलवा चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने सीएसके को 13 में से 11 सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करवाया और इसमें से पांच बार चेन्नई रनरअप रही थी।

माही ने अबतक आईपीएल में कुल 213 मैंचो में कप्तानी की है जिसमें साल 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए कप्तानी करना भी शामिल है। जिसमें से उनको 125 में जीत, 87 मैचों में हार और एक मैच बेनतीजा रहा। इन मैचों में धोनी का विनिंग प्रतिशत 58.96 रहा है, जो उन्हें जीत प्रतिशत के आधार पर आईपीएल के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक बनाता है। माही एक सफल कप्तान के अलावा एक बेहतरीन बल्लेबाज भी रहे है। अबतक उन्होने आईपीएल में 39.09 की औसत से 5004 रन बनाए हैं। जिसमें 24 अर्धशतक भी शामिल है।

41 वर्षीय धोनी का यह संभवत: आखिरी आईपीएल माना जा रहा है और सीएसके की टीम इसे जीत उनके लिए यादगार बनाना चाहेगी। सीएसके के पास मौजूदा सीजन में अच्छे बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंडर्स का बढ़िया मिश्रण है। जिनके दम पर वो इस सीजन को जीतने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

Created On :   12 April 2023 1:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story