मुरली विजय ने किया संन्यास का एलान, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा फैंस को शुक्रिया

Murali Vijay announced his retirement, posted on social media and thanked the fans
मुरली विजय ने किया संन्यास का एलान, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा फैंस को शुक्रिया
क्रिकेट मुरली विजय ने किया संन्यास का एलान, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा फैंस को शुक्रिया
हाईलाइट
  • मुरली ने भारत के लिए लगभग 10 सालों तक टेस्ट क्रिकेट खेला

डिजिटल डेस्क, मुबई। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कम ही ऐसे बल्लेबाज हुए जिन्होंने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में भारत के लिए कई सालों तक ओपनिंग बल्लेबाजी की। इन कुछ बल्लेबाजों में स्टाइलिस ओपनर मुरली विजय का नाम भी शामिल है। मुरली विजय ने कई सालों तक भारतीय टेस्ट टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी की। लेकिन अब उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा दिया है। सोमवार दोपहर मुरली ने अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट शेयर कर संन्यास का एलान किया और अपने फैंस का शुक्रिया अदा किया। 

दस सालों तक खेला टेस्ट क्रिकेट

मुरली विजय ने भारतीय टीम के लिए साल 2008 से लेकर 2018 तक लगातार 10 सालों तक टेस्ट क्रिकेट खेला। उन्होंने साल 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था। जबकि साल 2018 में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला। इस दौरान विजय ने कुल 61 टेस्ट मैचों में 38.29 की औसत से 3982 रन बनाए। जिसमें 12 शतक और 15 अर्धशतक शामिल है। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 167 रन रहा। इसके अलावा उन्होंने भारत के लिए 17 वनडे और 9 टी-20 मुकाबले भी खेले। लेकिन लिमिटेड ओवर फॉर्मेट्स में विजय अपनी छाप नहीं छोड़ सके। 

आईपीएल में रहा शानदार प्रदर्शन 

इंटरनेशनल क्रिकेट के लिमिटेड ओवर फॉर्मेट्स में भले ही विजय अपनी छाप ना छोड़ पाए हो लेकिन आईपीएल में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। विजय ने साल 2009 में आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए डेब्यू किया था। जबकि उन्होंने अपना आखिरी आईपीएल मुकाबला साल 2020 में खेला था। अपने 11 साल के आईपीएल करियर में मुरली विजय ने 106 मुकाबलों में 26 की औसत और 122 की स्ट्राइक रेट से 2619 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 13 अर्धशतक भी जड़े। 
 

Created On :   30 Jan 2023 9:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story