आईपीएल में छाया माही का नंबर 7, जानिए क्या है इस नंबर का रहस्य

आईपीएल में छाया माही का नंबर 7, जानिए क्या है इस नंबर का रहस्य
नंबर 7 बोले तो... आईपीएल में छाया माही का नंबर 7, जानिए क्या है इस नंबर का रहस्य

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। आईपीएल का 16वां सीजन अब तक अपना आधा सफर पूरा कर चुका है। टूर्नामेंट का रोमांच भी इस समय अपने चरम पर है। सारी टीमें खेल के मैदान पर अपना सबकुछ झोंक रही है। लेकिन पिछले कई मैचों से कुछ ऐसा इत्तेफाक देखने को मिल रहा है, जो कई फैंस के लिए थोड़ा सरप्राइजिंग भी है। अभी तक यह पूरा आईपीएल महेंन्द्र सिंह धोनी पर आधारित रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह उनका आखिरी आईपीएल हो सकता है। करोड़ो दिलों पर राज करने वाले थाला ने भी हाल के मैचों के बाद इंटरव्यू में अपने रिटारयमेंट की ओर इशारा किया है। इसी बीच फैंस ने पिछले कुछ मैचों से एक अजीब सी चीज नोटिस की है। दरअसल, आईपीएल के मौजूदा सीजन के पिछले चार मुकाबलों के रिजल्ट नंबर 7 से जुड़े हुए है और इस चीज को दर्शकों द्वारा माही से जोड़ दिया क्योकिं सभी जानते है कि धोनी का जर्सी नंबर 7 है और क्रिकेट की दुनिया में इस नंबर को उनके नाम से ही जाना जाता है। 

कैसे जुड़ा है नंबर 7 मैचों से?

इस इत्तेफाक की शुरूआत भी कैप्टन कूल की टीम चेन्नई सूपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले से हुई है। जहां चेपॉक के मैदान में सीएसके ने हैदराबाद को 7 विकेटों से हराया था। इसके बाद तो मानो हर मुकाबला ही नंबर सात से जुड़ गया। अगला मुकाबला गुजरात और लखनऊ के बीच खेला गया जिसमें गुजरात ने लखनऊ 7 रनों से हराया। इसके बाद बैंगलोर ने राजस्थान को 7 रनों से हराया और फिर सोमवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली मे हैदराबाद को 7 रनों से हराया।

बात करें अगर प्वाइंटस टेबल की तो यहां भी कैप्टन कूल बाजी मारते हुए नजर आ रहे है। चेन्नई की टीम 10 अंकों के साथ नंबर एक की पोजीशन पर हैं तो वही 8-8 अंकों के साथ राजस्थान, लखनऊ, गुजरात, बैंगलोर और पंजाब क्रमश: दूसरे से छठवें स्थान पर काबिज हैं। इन सबके बीच फर्क सिर्फ नेट रनरेट का है। सातवें नंबर पर मुंबई 6 अंको के साथ है। इसके बाद कोलकाता, हैदराबाद और दिल्ली की टीमें क्रमशः आठवें, नौवें और दसवें नंबर पर बनी हुई है। 

Created On :   25 April 2023 2:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story