बारिश से बाधित मुकाबले में पंजाब ने कोलकाता को दी 7 रन से मात, राजपक्षे और अर्शदीप रहे जीत के हीरो 

Punjab Kings vs Kolkata Knight Riders Live Updates बारिश से बाधित मुकाबले में पंजाब ने कोलकाता को दी 7 रन से मात, राजपक्षे और अर्शदीप रहे जीत के हीरो 
हाईलाइट
  • आईपीएल 16 में आज सीजन का पहला डबल हेडर

डिजिटल डेस्क, मोहाली। मोहाली के पीसीए बिंद्रा स्टेडियम पर खेले गए आईपीएल के मौजूदा सीजन के दूसरे मुकाबले में पंजाब किंग्स ने भानुका राजपक्षे (50 रन, 32 गेंद) और कप्तान  शिखर धवन (40 रन) की धाकड़ बल्लेबाजी और दूसरी पारी में अपने गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर बारिश से बाधित मुकाबले में डकवर्थ लुइस नियम के तहत केकेआर को 7 विकेट से मात दी। अर्शदीप ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट हासिल किए। 

लाइव अपडेट्स 

पारी के 16वें ओवर में अपना दूसरा स्पेल लेकर आए अर्शदीप सिंह ने अपना तीसरा विकेट हासिल किया और अय्यर को पवेलियन भेजा। 

पारी के 15वें ओवर में सैम करन ने दो बाउंड्री खाने के बाद आंद्र रसल को आउट कर पंजाब को बड़ी सफलता दिलाई। 

पारी के 14वें ओवर में अय्यर और रसल ने एलिस के खिलाफ कुल 17 रन बटोर लिए।

लगातार दो विकेट गिरने के बाद रसल और अय्यर ने अगले तीन ओवरों में सधी बल्लेबाजी करते हुए टीम की पारी संभाली। 

पारी के 10वें और 11वें ओवर में रजा और राहुल ने एक के बाद एक राणा और रिंकू सिंह को पवेलियन भेज केकेआर की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।

पारी के 9वें ओवर में गेंदबाजी करने आए इम्पैक्ट प्लेयर ऋषि धवन के खिलाफ राणा और अय्यर दोनों ने हल्ला बोलते हुए ओवर में कुल 15 रन बटोर लिए।

पावरप्ले के बाद अगले दो ओवरों में नितीश और अय्यर ने सधी बल्लेबाजी करते हुए 14 रन बटोर लिए।

पावरप्ले के आखिरी ओवर में वेंकटेश अय्यर ने सिकंदर रजा के खिलाफ दो चौके जड़कर टीम को पचास रनों के करीब पहुंचाया।

पारी के पाचवें ओवर में तेज गेंदबाज नाथन एलिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे गुरबाज को आउट कर पंजाब को तीसरी सफलता दिलाई। 

पारी के पहले ओवर में गुरबाज के दो शानदार शॉट्स के बाद दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर अर्शदीप ने मंदीप सिंह को आउट कर केकेआर को पहला झटका दिया। वहीं इसी ओर की आखिरी गेंद पर उन्होंने अनुकूल रॉय को भी पवेलियन भेजकर केकेआर को दोहरा झटका दिया। 

पंजाब के बल्लेबाजों ने दिखाया दम  

पारी के 18वें ओवर में सिकंदर रजा सुनील नारायण के खिलाफ तेजी से रन बनाने की कोशिश में आउट हो गए।

लगातार दो विकेट गवांने के बाद रजा और करन की जोड़ी ने टीम की पारी संभाली और दो ओवरों में 21 रन जोड़े।

पारी के 15वें ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने पंजाब की टीम को बड़ा झटका देते हुए कप्तान शिखर धवन को 40 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा।  

पारी के 14वें ओवर में जितेश शर्मा ने टिम साउदी को एक शानदार छक्का जड़ा, लेकिन अगली ही गेंद पर वो एक और बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में 11 गेंदों मं 21 रन बनाकर आउट हो गए। 

राजपक्षे के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे जितेश शर्मा ने 12वें और 13वें ओवर में शानदार शॉट्स खेलते हुए 20 रन बटोरे।

पारी के 11वें ओवर में भानुका राजपक्षे ने अपना पहला आईपीएल अर्धशतक पूरा किया। लेकिन ओवर की आखिरी गेंद पर राजपक्षे 50 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। 

पारी के 10वें ओवर में कप्तान धवन और राजपक्षे ने चक्रवर्ती के खिलाफ कुल 9 रन बटोरकर पंजाब के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया।

पारी के 8वें और 9वें ओवर में भी राजपक्षे और धवन ने तेजी के रन बनाना जारी रखते हुए कुल 22 रन जोड़ लिए। 

पावरप्ले के बाद पहला ओवर करने आए शार्दुल ठाकुर के खिलाफ भी राजपक्षे ने हल्ला बोलते हुए ओवर में कुल 13 रन बटोर लिए। 

पावरप्ले के आखिरी ओवर में मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने दो सेट बल्लेबाजों को परेशान किया और ओवर में महज 6 रन दिए।

पारी के पांचवें ओवर में भानुका राजपक्षे ने कोलकाता के सबसे अच्छे गेंदबाज सुनील नारायण के खिलाफ दो चौके और एक छ्क्के की मदद से 14 रन बटोर लिए।

पारी के तीसरे ओवर में खामोशी से खेलने के बाद कप्तान धवन ने चौथे ओवर में साउदी को दो चौके जड़कर कुल 12 रन जोड़ लिए।

पारी के दूसरे ओवर में भी प्रभसिमरन ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी और टीम साउदी को दो चौैके और एक छक्का जड़ दिया। लेकिन ओवर की आखिरी गेंद पर प्रभसिमरन सिंह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से लेग साइड में शॉट खेलने की कोशिश में विकेटकीपर के हाथों कैच थमा बैठे। प्रभसिमरन ने महज 12 गेंदों में 23 रनों की पारी खेली। 

पारी के पहले ओवर में युवा ओपनर प्रभसिमरन सिंह ने अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव के खिलाफ आक्रमक बल्लेबाजी दिखाते हुए कुल 9 रन बटोर लिए।

किंग्स पर भारी पड़ी है नाइट राइडर्स

टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला आज पंजाब किंग्स के होम ग्राउंड मोहाली के मैदान पर पंजाब और कोलकाता के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें अपने पहले मुकाबले में नए कप्तानों के साथ मैदान पर उतरेंगी। जहां पंजाब की कप्तानी अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन संभालेंगे। वहीं श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में कोलकाता ने नितीश राणा को टीम की कमान सौंपी है। दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में 56 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से 26 मैचों में कोलकाता ने जीत हासिल की है। जबकि पंजाब की टीम 30 मैचों में बाजी मारी है। हालांकि पिछले चार मैचों में दोनों टीमों ने दो-दो बार एक-दूसरे को हराया है। 

पंजाब किंग्स- शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, सैम करन, सिकंदर रजा, नाथन एलिस, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह। 

कोलकाता नाइट राइडर्स- रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), मनदीप सिंह, नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसल, शार्दुल ठाकुर, सुनील नारायण, टिम साउदी, अनुकुल रॉय, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती।

Created On :   1 April 2023 9:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story