आईपीएल के शुरुआती मुकाबलों से गायब रहेंगे ये सुपरस्टार्स, इन टीमों को लगे बड़े झटके

These superstars will be missing in the opening matches of IPL, these teams got big shocks
आईपीएल के शुरुआती मुकाबलों से गायब रहेंगे ये सुपरस्टार्स, इन टीमों को लगे बड़े झटके
आईपीएल 2023 आईपीएल के शुरुआती मुकाबलों से गायब रहेंगे ये सुपरस्टार्स, इन टीमों को लगे बड़े झटके
हाईलाइट
  • हैदराबाद के कप्तान मार्करम समेत तीन खिलाड़ी उपलब्ध नहीं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन कल से शुरु होने वाला है। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। पहले ही कई टीमों के अहम खिलाड़ी चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। वहीं अब लीग के आगाज होने से ठीक पहले कई अहम विदेशी खिलाड़ी टूर्नामेंट के शुरुआती फेस से बाहर हो चुके हैं। इन खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी ना सिर्फ टीमों के लिए झटका है बल्कि इससे टूर्नामेंट की रौनक भी कम पड़ने वाली है। 

तीन देशों के खिलाड़ी नहीं खेलेंगे शुरुआती मुकाबले 

दरअसल, शुक्रवार 31 मार्च को टूर्नामेंट की शुरुआत हो रही है। लेकिन श्रीलंका, बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका की टीमें अभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रही हैं। जिसकी वजह से इन तीनों देशों के 10 से अधिक खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैचों में नहीं दिखाई देंगे। इन खिलाड़ियों में साउथ अफ्रीका के एडन मार्करम, क्विंटन डी कॉक, कगिसो रबाडा, एनरिक नार्किया, डेविड मिलर, मार्को यान्सिन, लुंगी एनगिडी और हेनरिक क्लासेन, जबकि बांग्लादेश और श्रीलंका के लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुस्ताफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना और महेश तीक्षाना शामिल हैं। ये सभी खिलाड़ी अप्रैल के पहले सप्ताह से बाद ही आईपीएल में हिस्सा लेंगे। 

इन टीमों की बढ़ी मुश्किलें

इन सभी खिलाड़ियों का टूर्नामेंट के शुरुआती फेस से बाहर होना फ्रेंचाइजीयों के लिए बहुत बड़ा झटका है। इससे सबसे अधिक नुकसान दिल्ली कैपिटल्स को होने वाला है क्योंकि उनके तीन प्रमुख विदेशी तेज गेंदबाज एनगिडी, नार्किया और मुस्ताफिजुर अनअवेलेबल रहने वाले हैं। जबकि हैदराबाद के कप्तान मार्करम, क्लासेन और यान्सिन भी उपलब्ध नहीं रहेंगे। वहीं कोलकाता, चेन्नई, गुजरात, लखनऊ और पंजाब के भी कम से कम एक खिलाड़ी शुरुआती मैचों से गायब रहने वाले हैं। केवल बैंगलोर, राजस्थान और मुंबई के सभी खिलाड़ी टूर्नामेंट के शुरुआत से ही उपलब्ध रहेंगे। 

Created On :   30 March 2023 2:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story